पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों पर आक्रोश:कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का जिप के बाहर धरना, विरोध के चलते भाजपा सांसद, विधायक नहीं आए

हनुमानगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला परिषद की बैठक से पहले ही किसानों ने मुख्य गेट के आगे लगाया धरना, बोले-भाजपा के जनप्रतिनिधियों को प्रवेश नहीं करने देंगे

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून के खिलाफ किसानों की ओर से मंगलवार को जिला परिषद के मुख्य द्वार के आगे धरना लगाकर विरोध दर्ज करवाया गया। किसानों नेताओं ने कहा कि बैठक में भाजपा सांसद व भाजपा विधायकों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

किसानों के समर्थन में जिला प्रमुख कविता मेघवाल, भादरा विधायक बलवान पूनियां, कांग्रेस के जिला परिषद सदस्य भी धरने पर बैठे। जिला परिषद की बैठक में न तो सांसद निहालचंद आए और न ही संगरिया विधायक गुरदीप सिंह शाहपीनी व पीलीबंगा विधायक धर्मेंद्र मोची आए।

हालांकि सांसद निहालचंद ने भास्कर को बताया कि वे बाहर थे। इसलिए बैठक में नहीं आ पाए, लेकिन किसान नेताओं ने कहा कि विरोध को देखते हुए सांसद और विधायक नहीं आए। धरनास्थल पर हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार किसान और किसानी को बर्बाद करने के लिए काले कानून लागू कर रही है।

सांसद और विधायक किसानों की बात का समर्थन नहीं कर रहे। ऐसे में संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर अब भाजपा के जनप्रतिनिधियों का सार्वजनिक कार्यक्रमों में विरोध किया जाएगा। भादरा विधायक बलवान पूनियां ने कहा कि वे विधानसभा में भी किसानों की बात उठा चुके हैं।

विधानसभा से लेकर सड़कों पर वे किसानों के हित की लड़ाई लड़ेंगे। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य मनीष मक्कासर, प्रवीणा मेघवाल, मोहम्मद हुसैन खोखर, किसान नेता रामेश्वर वर्मा, डॉ. सौरभ राठौड़, सुरेंद्र शर्मा, अवतार सिंह बराड़, गुरदीप चहल, महेंद्र शर्मा सहित किसान प्रतिनिधि मौजूद रहे।

मैं बाहर हूं इसलिए बैठक में नहीं आ पाया। विरोध के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। सरकार किसानों के साथ वार्ता के लिए तैयार है। किसान नेताओं को सरकार के साथ बात करनी चाहिए।
निहालचंद, सांसद श्रीगंगानगर

जिला परिषद के आगे धरना लगाने वाले किसान हितैषी नहीं है। कांग्रेस और माकपा के लोग पहुंचे थे। हम लोक लाज के हिसाब से बैठक में नहीं आए। अगली बार हम भी पूरी तैयारी के साथ आएंगे।
गुरदीप शाहपीनी, विधायक, संगरिया

बैठक में भाग लेने के लिए मैं हनुमानगढ़ आया भी था। प्रशासन की ओर से कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं थी। बार-बार पूछ रहे थे कि आप बैठक में आ रहे हैं क्या। यह कहां तक उचित है।
धर्मेंद्र मोची, विधायक, पीलीबंगा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें