पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:व्यापारी हिसारिया से 2 करोड़ फिरौती मांगने का मामला, लॉरेंस गैंग के 2 गुर्गे पकड़े

हनुमानगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक आरोपी को रायसिंहनगर से तो दूसरे को श्रीगंगानगर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई जंक्शन की पुलिस, पूछताछ करेगी

जंक्शन के व्यापारी और गोशाला समिति अध्यक्ष इंद्र हिसारिया को कॉल कर 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को लॉरेंस गैंग से जुड़े दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। इसमें एक आरोपी को रायसिंहनगर तो दूसरे को पुलिस श्रीगंगानगर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है।

हिसारिया को गत 26 जनवरी को यह धमकी दी गई थी जिसके बाद उनके मुनीम की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया था। खास बात है कि जान की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व्यापारी के आग्रह पर पुलिस ने इस एफआईआर को पूरी तरह से गोपनीय रखा और मीडिया को भी जानकारी नहीं दी गई।

एसपी प्रीति जैन ने बताया कि व्यापारी इंद्र हिसारिया के मुनीम रवि कुमार ने गत 26 जनवरी को सूचना दी कि एक युवक ने मोबाइल पर कॉल कर खुद को लॉरेंस गैंस से जुड़ा होना बताते हुए 2 करोड़ रुपए की डिमांड की है। रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज किया वहीं हिसारिया को सुरक्षा मुहैया कराई गई।

अब श्रीगंगानगर जेल से कार्तिक जाखड़(25) पुत्र राजेंद्र निवासी 2 केएलएम रावला एवं रायसिंहनगर जेल से आशीष(33) पुत्र प्रवीण निवासी घड़साना को प्रोडक्शन वारंट पर जंक्शन पुलिस लाई है। सीआई नरेश गेरा ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

21 दिन पहले व्यापारियों पर फायरिंग के मामले में श्रीगंगानगर पुलिस ने किया था गिरफ्तार
श्रीगंगानगर और रायसिंहनगर में व्यापारियों पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने 21 दिन पहले कार्रवाई करते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इसमें मुख्य आरोपी आशीष विश्नोई था। इस इनमें ज्यादातर वह लोग थे जो गैंग के बदमाशों को शेल्टर और हथियार उपलब्ध करवाते थे। गत 8 नवंबर को श्रीगंगानगर और 27 दिसंबर को रायसिंहनगर में फिरौती के लिए व्यापारियों पर फायरिंग की गई थी।

पुलिस ने फायरिंग करने वाले बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाकर 22 जनवरी को दो आरोपी संदीप जाखड़ और कार्तिक जाखड़ को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद 23 जनवरी को एक और बदमाश अविनाश विश्नोई को गिरफ्तार किया गया। 24 जनवरी को तीन बदमाश प्रदीप गोदारा, फिदा हुसैन और कमलेश को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी कार्तिक जाखड़ ने पूछताछ में बताया कि उसने एक अन्य आरोपी के साथ 8 नवंबर को श्रीगंगानगर में व्यापारी शुभम गुप्ता पर फायरिंग की थी। इसके बाद आरोपी की शिनाख्त परेड करवाकर उसे जेल भेज दिया गया।

कार्तिक जाखड़ से पूछताछ के आधार पर उसकी सहायता करने वाले 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। इनमें बबलू कडेला उर्फ जयपाल, मनदीप सिंह उर्फ दीपा, नाजम सिंह, आकाशदीप बराड़ को गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार रायसिंहनगर में हुई वारदात के संबंध में आशीष विश्नोई, अभिषेक उर्फ सोनू, राजदीप बराड़ और अभय सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें