पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों का हौसला देखिए:जंक्शन में दिन दिहाड़े मकान से 2.50 लाख रुपए की नकदी और जेवरात चुरा ले गए, एटीएम लूटने का प्रयास

हनुमानगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी साहिबा अपराधियों पर लगाम लगाने का भरोसा दिलाया था, अब हालात देखिए...

जिला मुख्यालय पर बढ़ रही वाहन चोरियों के बाद अब दिनदिहाड़े मकानों में चोरी होने लगी है। वहीं अपराधी बैंक के एटीएम लूट का प्रयास कर रहे हैं। सर्दी के साथ बढ़ती वारदातों से आमजन खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं लेकिन सुरक्षा के लिए जिम्मेदार पुलिस अपनी नई कप्तान के स्वागत और पूर्व कप्तान को विदाई कार्यक्रमों से ही बाहर नहीं निकल पा रही है।

नई पुलिस कप्तान इन दिनों गुलदस्ते लेकर जाने वाले लोगों की आवाजाही के कारण सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे पा रही हैं।
यह स्थिति तब है जबकि आपराधिक किस्म के लोग सक्रिय हो गए हैं और आए दिन कहीं न कहीं वारदात को अंजाम दे रहे हैं। चिंताजनक बात है कि लोग न रात्रि को चेन की सांस ले पा रहे हैं और न दिन में। चोर गिरोह आए दिन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा हैं लेकिन पुलिस चोरों को पकड़ना तो दूर सुराग तक नहीं लगा पा रही है। पुलिस का दावा है कि शहर में गश्त को प्रभावी किया जा रहा है लेकिन जिस तरह से चोरियां हो रही हैं उससे यह नहीं लग रहा है।
एसपी बोलीं- रात्रि गश्त बढ़ाएंगें, स्पेशल टीम भी बनाएंगे : जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन का कहना है कि रात्रि गश्त को प्रभावी किया जाएगा। इसके लिए थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। वहीं वाहन चोरों पर कार्रवाई के लिए स्पेशल टीम गठित की जाएगी।

केस-1 : पेचकस से एटीएम लूटने का प्रयास, कैश ट्रे तक नहीं पहुंचा, ग्राहक आते ही फरार हुआ आरोपी, मफलर से पकड़ा गया

जंक्शन में सूरतगढ़ रोड पर एसबीआई के एटीएम को लूटने का सोमवार रात्रि को विफल प्रयास किया गया। गनीमत रही कि रुपए निकालने के लिए एक ग्राहक आने पर अज्ञात आरोपी मौके से फरार हो गया जिसकी पुलिस ने मंगलवार शाम को फुटेज और मफलर से पहचान कर पवन कुमार पुत्र राजेंद्र सुथार निवासी 9 एफ मांझेवाला थाना श्रीकरणपुर को गिरफ्तार कर लिया। पेचकस जैसी चीज से एटीएम लूट के प्रयास में एटीएम मशीन को नुकसान हुआ।

करण शर्मा निवासी पुरानी आबादी श्रीगंगानगर ने पुलिस को बताया कि हनुमानगढ़ में टीएसटी कंपनी की ओर से संचालित एटीएम के प्रबंधन के लिए कार्यरत है। जंक्शन में सूरतगढ़ रोड पर माता बचनी देवी हॉस्पिटल के पास स्थित एसबीआई एटीएम में रविवार देर शाम करीब 7 बजे से रात 9 बजे के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम में तोड़फोड़ कर लूट का प्रयास किया। सिक्योरिटी सायरन की तारें काट दी तभी एटीएम पर कोई ग्राहक रुपए निकलवाने के लिए आया तो अज्ञात व्यक्ति वहां से भाग गया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

केस-2 : जंक्शन में बेटे के साथ काम पर गया था पिता, पीछे से ढाई लाख रुपए नकदी और जेवर चुरा ले गए अज्ञात चोर

जंक्शन के वार्ड 10 में मंगलवार को अज्ञात चोरों ने दिनदिहाड़े करीब 2 घंटे के लिए सूने छोड़े मकान का ताला तोड़कर नकदी और जेवरात चुरा ले गए। चोर मकान से करीब ढाई लाख रुपए की नकदी व करीब तीन तोला सोने के जेवरात चुरा ले गए। पेशे से ड्राइवर बलजिंद्र सिंह पुत्र मक्खनसिंह ने पुलिस को सूचना दी कि जंक्शन में दूरदर्शन रिले केंद्र के पीछे स्थित वार्ड 10 में उसका मकान है।

मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे पहले मक्खनसिंह व उसका पुत्र करीब आधे घंटे बाद बलजिन्द्र सिंह कमरों को ताला लगा काम पर चले गए। करीब 12 बजे जब मक्खनसिंह वापस लौटा तो कमरों के ताले टूटे हुए थे और सामान बिखरा हुआ था। सारसंभाल करने पर घर में घर में रखे ढाई लाख रुपए नकदी और करीब तीन तोला सोना गायब था। सूचना पाकर जंक्शन पुलिस ने मौका मुआयना किया। चोरी का पता चलने पर आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिस अब घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल अज्ञात चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

एक सप्ताह में चोरी की 5 बड़ी वारदातें और 12 बाइक चोरी, चोरों का सुराग नहीं ...गत 3 जनवरी को सेक्टर 12 जंक्शन के रहने वाले सार्दुल राम पुत्र सुल्तानाराम मेघवाल के घर से अज्ञात चोर सोने-चांदी के जेवरात व 20 हजार रुपए चुराकर ले गए। 2 केएनजे आबादी में ज्वैलर्स की दुकान का ताला तोड़कर पुरानी चांदी, एलसीडी व नकदी चोरी मामले में भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। जंक्शन के वार्ड पांच दो केएनजे आबादी में रविवार को अज्ञात चोर दिनदिहाड़े राहुल कुमार पुत्र भंवरलाल जाट निवासी वार्ड 5 के घर से 3 जनवरी को अज्ञात सोना-चांदी के जेवरात एवं करीब 10-12 हजार रुपए नकदी चुरा ले गए थे। इसके अलावा टाउन और जंक्शन से पिछले एक पखवाड़े में 12 से अधिक बाइक चोरी हो चुकी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser