• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Hanumangarh
  • Chairman Of National Commission For Scheduled Castes Met The Relatives Of The Deceased, Refused To Speak On The Investigation, Efforts Would Be Made To Get A Member Of The Family A Job

दलित युवक की हत्या का मामला:राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मृतक के परिजनों से मिले,जांच पर बोलने से किया इंकार,परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने का होगा प्रयास

हनुमानगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक के परिजनों से मिलते विजय सांपला। - Dainik Bhaskar
मृतक के परिजनों से मिलते विजय सांपला।

प्रेमपुरा में दलित युवक की हत्या के मामले को लेकर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला और सदस्य सुभाष पारदी बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। कलेक्टर नथमल डिडेल और एसपी प्रीति जैन भी साथ थी। आयोग के अध्यक्ष और सदस्य ने मृतक जगदीश के परिवार के सदस्यों से अलग-अलग बात की और घटना के सभी साक्ष्यों पर चर्चा की। मृतक के परिजनों से मिलने के बाद विजय सांपला और सुभाष पारदी ने जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में संभाग स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने कहा कि बीकानेर संभाग में अनुसूचित जाति के लोगों के साथ हुई घटनाओं की संख्या 14 हैं। सभी मामलों की जानकारी ली जा रही है। सांपला ने कहा कि परिजनों के मुताबिक आरोपियों ने मौत के बाद शव के साथ भी बर्बरता की। इसका वीडियो बनाकर दहशत फैलाने का प्रयास किया।

आयोग ने इस घटना का संज्ञान लिया है। विजय सांपला ने मामले की जांच पर टिप्पणी से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आयोग को इस बात से कोई मतलब नहीं है कि हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई या पैसों के लेन-देन के चलते। आयोग सिर्फ यह देख रहा है कि अनुसूचित जाति के व्यक्ति के साथ अमानवीयता हुई है। उन्होंने कहा कि मृतक के किसी परिजन को नौकरी दिलवाने व वृद्ध माता-पिता को पेंशन देने का भी प्रावधान होता है। इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत की गई है।

भाजपा नेता का पुतला फूंका
मृतक के घर परिजनों को सांत्वना देने के लिए प्रेमपुरा आए भाजपा नेता मदन दिलावर के बयानों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का रोष चरम पर है। विरोध में बुधवार को कांग्रेस नेता विनोद गोठवाल के नेतृत्व में पीलीबंगा व रावतसर दोनों जगह भाजपा नेता मदन दिलावर का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बलविन्द्र सिंह बरोड, ज़िला परिषद सदस्य अमनदीप कंग, पार्षद रवि मांझू, प्यारेलाल मावर, तोजेंद्र बनावत, जगतार बाजीगर, हरजोत गिल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...