पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:उत्तमसिंहवाला स्टैंड पर बस नहीं राेकने पर हुआ विवाद, बसें राेककर लगाया जाम, सीज़ हुई बस ताे गुरुद्वारा में पांच हजार की रसीद कटवा किया निपटारा

सरदारपुरा जीवन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ रुट पर चलने वाली लोक परिवहन बस उत्तमसिंहवाला के स्टैंड पर नहीं राेकने काे लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि सभी लोक परिवहन बस यहां खड़ी हो गईं और रास्ता जाम कर दिया। सदर थाना हनुमानगढ़ से पुलिस ने आकर रास्ता खुलवाया। बाद में बस मालिक ने ग्रामीणाें की मांग के अनुसार गुरुद्वारा में 5 हजार रुपए चंदे की रसीद कटवाई, तब जाकर विवाद खत्म हुआ। ग्रामीणों का आरोप है पिछले काफी दिनों से उत्तमसिंहवाला बस स्टैंड पर लोक परिवहन बस और राजस्थान रोडवेज बस यहां ठहराव नहीं करते। इससे यहां के बाशिंदाें काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ दिन पहले जंडावाली में भी बस नहीं रोकने को लेकर विवाद हुआ था। तब हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर की लोक परिवहन की यूनियन के अध्यक्ष मनोज कड़वा ने फैसला किया कि उपयुक्त स्टैंड पर बस नहीं रोकने पर बस ऑपरेटर की पांच हजार रुपए की गोशाला की रसीद कटेगी। आज लोक परिवहन बस उत्तमसिंहवाला स्टैंड पर नहीं रोकी गई, तो ग्रामीणों ने उसी बस को वापस आते समय रोक लिया और पांच हजार की रसीद गुरुद्वारा के नाम काटने की बात कही। लेकिन चालक-परिचालक ने रसीद कटाने से मना कर दिया। मौके पर कांग्रेस के नेता हरप्रीतसिंह ढिल्लों भी पहुंच गए और ग्रामीणों का समर्थन किया।

इस दाैरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। विवाद बढ़ता देख पुलिस थाना सदर हनुमानगढ़ को सूचना दी गई। वधवा बस सर्विस के मालिक राजीव वधवा भी मौके पर पहुंचे, लेकिन रसीद कटवाने से मना कर दिया। बाद में हनुमानगढ़ से परिवहन निरीक्षक प्रमोद चौधरी को बुलाया गया। चौधरी ने कार्यवाही करते हुए बस नंबर आरजे 31-पीए 3857 को सीज करने की बात कह अपने कब्जे में लिया। तब यूनियन प्रधान मनोज कड़वा ने पांच हजार की रसीद कटवाते हुए विवाद को खत्म किया। साथ ही सभी लोक परिवहन चालकों को उत्तमसिंहवाला बस स्टैंड पर रोकने के लिए पाबंद किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें