प्रशासन गांवों के संग अभियान:शिविर में दिव्यांग कुलविंदर कौर एक साथ मिला 6 योजनाओं का लाभ, अधिकारियों ने सौंपे प्रमाण-पत्र

हनुमानगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत गुरुवार को हनुमानगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत 30 एसएसडब्ल्यू में शिविर लगाया गया। इसमें दिव्यांग कुलविंद्र कौर को एक साथ छह योजनाओं के लाभ दिए गए। उसे पेंशन, विकलांगता प्रमाण पत्र, रोडवेज फ्री पास, पालनहार योजना, बच्चों के अध्ययन प्रमाण पत्र और डेढ़ लाख का ऋण का लाभ दिया गया।

प्रभारी एसडीएम डॉ. अवि गर्ग ने बताया कि दिव्यांग कुलविंदर कौर ने शिविर में आकर बताया कि उसे सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कुलविंद्र कौर को सामाजिक न्याय विभाग से पेंशन, चिकित्सा विभाग से विकलांगता प्रमाण पत्र, रोडवेज से फ्री पास, शिक्षा विभाग से बच्चों का अध्ययन प्रमाण पत्र और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से पालनहार योजना के अंतर्गत दो बच्चों फरसन कौर व हरमन को 1-1 हजार रुपए प्रतिमाह एवं 2 हजार रुपए की एक मुश्त राशि स्वीकृत करवाई गई।

साथ ही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से डेढ़ लाख का ऋण भी स्वीकृत करवाया गया। एसडीएम ने बताया कि जब छह लाभ एक साथ शिविर में दिव्यांग कुलविंदर कौर को मिले तो उसके चेहरे पर खुशी झलक उठी। कलेक्टर के निर्देशानुसार आमजन को शिविर में अधिकाधिक लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है।

सिंहपुरा| ग्रामपंचायत इंद्रपुरा में प्रशासन गांवों के संग अभियान उपखंड अधिकारी रमेश देव की अध्यक्षता में लगाया गया। एसडीएम रमेश देव ने बताया की राजस्व रिकॉर्ड में नाम दुरुस्ती के 2 प्रकरणों का निस्तारण कर संगरिया तहसीलदार को राजस्व रिकार्ड में दुरुस्ती के हाथों हाथ आदेश दिए। पक्षकार के मध्य आपसी समझाइश से राजीनामा करवा कर एक प्रकरण का मौके पर निस्तारण किया गया।

खबरें और भी हैं...