मावठ की बारिश से बढ़ी ठंड:8वीं क्लास तक के बच्चों की छुट्टियां, अंडरग्राउंट वायरिंग में पानी जाने से लाइट बंद

हनुमानगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मावठ की बारिश से रोड पर जगह-जगह पानी भरने से परेशानी बढ़ी। - Dainik Bhaskar
मावठ की बारिश से रोड पर जगह-जगह पानी भरने से परेशानी बढ़ी।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते हनुमानगढ़ जिले में लगातार दूसरे दिन बारिश का मौसम बना रहने के आसार है। बुधवार रात का हल्की बूंदाबांदी जारी रही, वहीं गुरुवार सुबह भी धूप नहीं निकली। आसमान में छाए हुए बादलों के चलते गुरुवार को भी बारिश के आसार बने हुए है। इस बीच बुधवार की बारिश का पानी सड़कों पर भर गया। इस कारण आवागमन में दिक्कतें हुई। बारिश के बीच बिजली की अघोषित कटौती भी परेशानी का सबब बनी हुई है। जंक्शन मुख्य बाजार इलाके में अंडरग्राउंड तारों में पानी जाने से सुबह ही बिजली गुल हो गई। इस कारण सारे काम-धंधे ठप हो गए। बढ़ी हुई सर्दी के चलते जिले में 8वीं क्लास तक के बच्चों की छुटिटयां भी घोषित कर दी गई है। अब इनके स्कूल सोमवार को खुलेंगे।

फसलों के लिए फायदेमंद
मावठ की बारिश शहरी क्षेत्र में परेशानी लेकर आई तो फसलों को जीवनदान मिला है। सिंचाई पानी की कमी झेल रहे किसानों को गेहूं के पकाव की उम्मीद बंध गई है। सरसों, चना व अन्य रबी फसलों के लिए भी बारिश फायदेमंद हैं। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार अब हो रही हल्की बारिश से किसी फसल को नुकसान की आशंका नहीं है।

अगले दो दिन भी यही मौसम
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 8 जनवरी तक मौसम में तबदीली की संभावना नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। इधर, न्यूनतम तापमान 10-12 डिग्री व अधिकतम 15-17 डिग्री के बीच बने रहने के की उम्मीद है।