प्रशासन हुआ सक्रिय:उप समिति गठित कर परिवहन शुल्क व मंडी लेबर चार्जेज के प्रस्ताव राज्य स्तरीय समिति को भेजे

हनुमानगढ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में धान की समर्थन मूल्य पर खरीद जल्द शुरू करवाने को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। कलेक्टर नथमल डिडेल ने खुद की अध्यक्षता में भारतीय खाद्य निगम क्षेत्रीय कार्यालय का प्रतिनिधि सम्मिलित करते हुए उप समिति का गठन कर प्रस्ताव बनाकर राज्य स्तरीय समिति को भेज दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि जिले में धान की समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू करवाने को लेकर प्रशासन पुरजोर कोशिश कर रहा है।

जिले में धान की समर्थन मूल्य पर खरीद 15 साल बाद फिर से शुरू हो रही है। प्रोसेस को लेकर कुछ समय लग सकता है लेकिन इसका फायदा जिले के किसानों को मिलेगा। कलेक्टर ने किसानों से धरना समाप्त कर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के दौरान समर्थन मूल्य पर धान की खरीद के संबंध में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर कलेक्टर को पत्र लिखा था।

पत्र में परिवहन शुल्क के संबंध में समर्थन मूल्य पर धान खरीद के लिए परिवहन शुल्क के निर्धारण के संबंध में भारत सरकार द्वारा 6 मई 2019 को जारी पत्र के निर्देशानुसार कलेक्टर की अध्यक्षता में एक उप समिति गठित कर, जिसमें भारतीय खाद्य निगम क्षेत्रीय कार्यालय का प्रतिनिधि शामिल कर कलेक्टर ने उप समिति का गठन त्वरित कर परिवहन शुल्क व मंडी लेबर चार्जेज के प्रस्ताव उप समिति द्वारा तैयार करवा कर राज्य स्तरीय समिति के समक्ष भेज दिए। अब धान की खरीद शीघ्र शुरू करने की उम्मीद बंधी है।

खबरें और भी हैं...