पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेआउट प्लान स्वीकृत:जंक्शन में शिव मंदिर सिनेमा के पास छह बीघा भूमि पर सब्जी मंडी की जगह अब बनेगी जनरल मार्केट

हनुमानगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जंक्शन में शिव मंदिर सिनेमा के साथ चिपती भूमि पर अब सब्जी मंडी की जगह जनरल मार्केट विकसित हो सकेगी। नगरपरिषद के प्रस्ताव पर वरिष्ठ नगर नियोजक बीकानेर राकेश मातवा ने ले-आउट प्लान की स्वीकृति के साथ नक्शा मंजूर कर दिया है। इन दुकानों की नीलामी से परिषद को 20 करोड़ रुपए से अधिक आय होने की उम्मीद है।

सभापति गणेश राज बंसल ने बताया कि परशुराम चौक से लाल चौक तक जाने वाली सड़क पर स्थित शिव मंदिर सिनेमा के पश्चिम दिशा में सब्जी मार्केट के लिए 6 बीघा भूमि आरक्षित थी चूंकि सब्जी मंडी के लिए हनुमानगढ़-संगरिया बाइपास पर नवां फाटक के समीप 20 बीघा भूमि आबंटित की जा चुकी है।

वहां पर एकल सब्जी विकसित करने का काम भी मंडी समिति शुरु कर चुकी है। ऐसे में इस भूमि के सदुपयोग और नगरपरिषद की आय के मद्देनजर सब्जी मंडी के लिए आरक्षित भूमि का सामान्य वाणिज्यिक ले-आउट प्लान स्वीकृति के लिए भेजा गया था जिस पर स्वीकृति मिल गई है।

इस भूमि पर अब नगरपरिषद की ओर से दुकानों की नीलामी की जा सकेगी। मार्केट विकसित होने से सिविल लाइंस एरिया और सुरेशिया सहित अन्य आसपास के वाशिंदों को फायदा होगा। सभापति बोले- सभापति गणेश राज बंसल का कहना है कि सब्जी मंडी के लिए शहर से बाहर भूमि आबंटित की जा चुकी है इसलिए पूर्व में आरक्षित भूमि के सदुपयोग के लिए प्लान तैयार कर बीकानेर भेजा गया था जहां से ले-आउट प्लान स्वीकृत हो गया है। जल्द ही दुकानों की नीलामी कर जनरल मार्केट विकसित की जाएगी। इससे परिषद को करीब 20 करोड़ रुपए की आय होने की उम्मीद है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser