पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून के विरोध:किसान आंदोलन का असर, अनाज मंडियों में रही हड़ताल, कृषि जिंसों की बोली नहीं हुई

हनुमानगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीनों कृषि कानून के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को जिले की सभी अनाज मंडियां बंद रहीं। जंक्शन-टाउन सहित संगरिया, नोहर, गोलूवाला, रावतसर सहित अन्य अनाज मंडियों में व्यापारियों के हड़ताल पर रहने से जिंसों की नीलामी भी बंद रही। इसमें मजदूर भी शामिल हुए।

जो किसान कृषि जिंस लेकर मंडियों में पहुंचे उन्हें वापस लौटना पड़ा। किसान संगठनों की मानें तो तीनों कृषि कानूनों से किसान के साथ-साथ मंडी के आढ़ती भी बर्बाद हो जाएंगे। प्राइवेट मंडियां बनने से सरकारी मंडी बंद हो जाएंगी। इससे लाखों आढ़ती, मजदूर, मुनीम बेघर हो जाएंगे।

कृषि कानून से गेहूं, चावल, फल, सब्जी व किराना के साथ-साथ हर जरूरत का सामान महंगा हो जाएगा। इसका सीधा असर आम जनता की जेबों पर पड़ेगा क्योंकि जिस प्रकार उद्योगपति और बड़ी-बड़ी कंपनियों ने सब्जी, फल, रिटेल के व्यापार पर अपना कब्जा करके जनता को लूटने का काम कर रहे हैं।

1 फरवरी को सभी अदालतों में वकील नहीं करेंगे काम

किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को जिले भर की सभी अदालतों में वकील काम नहीं करेंगे। बार संघ अध्यक्ष मनजिंद्रसिंह लेघा ने बताया कि किसानों के साथ हो रहे अन्याय को देखते हुए जिले के सभी बार संघ अध्यक्षों ने सामूहिक रूप से सोमवार को एक दिन सभी अदालतों में कार्य नहीं करने का निर्णय लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें