पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

25 से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल:पड़ोसी राज्य के बराबर वैट दरें करने की मांग 10 अप्रैल को सांकेतिक हड़ताल, पंप बंद रहेंगे

हनुमानगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसोसिएशन ने विधायक को ज्ञापन सौंपा

जिले में पेट्रोलियम पदार्थों की अवैध तस्करी रोकने को लेकर पेट्रोल पंप संचालक अब लामबद्ध होने लगे हैं। बुधवार को हनुमानगढ़ पेट्रोलियम एसोसिएशन के सदस्यों ने विधायक विनोद चौधरी को अपनी मुख्य मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

एसोसिएशन सचिव दीपक गोयल व कोषाध्यक्ष विनीत गणेशगढ़िया ने बताया कि पूरे भारत में डीजल पेट्रोल पर सबसे अधिक वैट राजस्थान में वसूला जा रहा है। पड़ोसी जिलों में वैट की दरें कम होने की वजह से वहां दाम कम हैं और जिले में अवैध तस्करी को पूरा बढ़ावा मिला है। जिले के हर गांव से 4-5 पिकअप रोजाना किसानों के नाम से डीजल भरकर पुलिस से मिलीभगत करके गली गली में बेच रहे हैं। जिले में चलते फिरते पेट्रोल पंप कई जगह घूम रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जब प्रशासनिक अधिकारियों ने अवैध तस्करी करने वाले लोगों पर दबाव बनाया तो तस्करों ने अपनी राजनीतिक एप्रोच लगाई और अधिकारियों एवं पंप मालिकों को ही धमकी देने लगे। यही वजह है कि दुकानों पर भी पेट्रोल-डीजल राशन के सामान की तरह बिकने लगा है। बिक्री घटने की वजह से जिले के सभी पेट्रोल पंप मरणासन्न स्थिति में पहुंच चुके हैं लेकिन सरकार और प्रशासन दोनों ही मौन धारण कर बैठे हैं। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की अवैध बिक्री रोकने और वैट की दरें कम करके हरियाणा-पंजाब के बराबर करने की मांग की है। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन पवनकुमार, पतरामभांभू, बनवारी जाखड़, संजीव यादव सहित पंप संचालक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें