पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:चिकित्सा की तरह राजनीति भी जनसेवा का माध्यम, टिकट मिली तो लड़ूंगा चुनाव: डॉ.एमपी शर्मा

हनुमानगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए पीएमओ सैनी ने संभाला पदभार, डॉ. एमपी शर्मा हुए रिटायर, भास्कर ने दोनों अधिकारियों से जाने अनुभव और उम्मीदें

जिला अस्पताल से शनिवार को सेवानिवृत्त हुए पीएमओ डॉ. एमपी शर्मा अब चिकित्सा सेवा की तरह राजनीति को सेवा का माध्यम बनाएंगे। नए पीएमओ डॉ. दीपक मित्र सैनी के शनिवार को पदभार संभालने के दौरान भास्कर से बातचीत में उन्होंने यह खुलासा किया।

डॉ. एमपी शर्मा, डॉ. सैनी को चार्ज सौंपने के बाद गले-मिले और अस्पताल के विकास के लिए भविष्य में भी सहयोग बनाए रखने की बात कही। डॉ. एमपी शर्मा ने कहा कि टीम के सहयोग से अस्पताल को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हरसंभव प्रयास किया। दानदाताओं के सहयोग से अस्पताल का कायाकल्प करते हुए रोगी सुविधा विस्तार किया।

उन्होंने भविष्य में भी अस्पताल को हरसंभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया। वहीं दूसरी बार पीएमओ का पद संभाल रहे डॉ. दीपक मित्र सैनी ने कहा कि अस्पताल में और बेहतर तरीके से काम करेंगे।

कार्यभार संभालने के बाद डॉ. दीपक मित्र सैनी, डॉ. एमपी शर्मा, डॉ. एचपी रोहिल्ला ने अस्पताल परिसर स्थित शिव वाटिका मंदिर में पूजा-अर्चना कर अस्पताल में आने वाले रोगियों के स्वास्थ्य लाभ के साथ सुख-समृद्धि की कामना की। इस मौके पर उपनियंत्रक डॉ. गौरीशंकर, डॉ. शंकर सोनी, नर्सिंग अधीक्षक सुनील बहल आदि स्टाफ मौजूद था। सेवानिवृत्ति के बाद भास्कर ने रिटायर पीएमओ डॉ.एमपी शर्मा और नए पीएमओ डॉ.दीपक मित्र सैनी से अलग-अलग बातचीत की। पेश है रिपोर्ट-

सीधी बात...डॉ. एमपी शर्मा, रिटायर्ड पीएमओ

साढ़े 34 वर्ष की चिकित्सा सेवा के बाद अब आगे क्या प्लान है, क्या यह सही है कि आप राजनीतिक मैदान में उतर रहे हैं?

  • यह सही बात है कि राजनीति मुझे बहुत आकर्षित करती है। चिकित्सा सेवा में रहते हुए जनहित में जो काम किया वह सबके सामने है। ऐसे में अगर मौका मिला तो राजनीति को भी जनसेवा का माध्यम बनाऊंगा।

कौनसी पार्टी की विचारधारा रखते हैं, आपकी दावेदारी हनुमानगढ़ या भादरा में से कहां से रहेगी?

  • अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि अभी कुछ दिन परिवार को समय दूंगा। राजनीतिक दल कोई भी हो मेरे सभी नेताओं से अच्छे सबंध रहे हैं लेकिन वह जान-पहचान तक सीमित रही चुनाव के लिहाज से कभी सोचा नहीं था। इस पर विचार के बाद ही निर्णय लिया जाएगा कि कहां और किस दल से दावेदारी करनी है।

मेडिकल कॉलेज बनने जा रहा है ऐसे में नए पीएमओ के समक्ष किस तरह की चुनौती रहेगी?

  • की टीम अच्छी है, ऐसे में व्यवस्थाओं को मेंटेन रखना ही बड़ी चुनौती है। मैंने डॉ. दीपक बॉस को आश्वस्त किया है कि मेरी जहाँ जरूरत पड़ेगी तैयार रहूंगा।

जिला अस्पताल की टीम अच्छी, सब मिलजुलकर बनाएंगे नए कीर्तिमान- डॉ. दीपक मित्र सैनी, पीएमओ
जिला अस्पताल के प्रति लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं, ऐसे में आपने क्या और किस तरह का प्लान बनाया है?

  • आज ही कार्यभार संभाला है ऐसे में अलग से कोई प्लान अभी नहीं बनाया है। पहले भी पीएमओ रह चुका हूं। डॉक्टर्स, नर्सिंग और अन्य स्टाफ की अच्छी टीम है और सभी मिल-जुलकर काम करते हुए सरकार और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

अस्पताल में व्यवस्था को मेंटेन रखना बड़ी चुनौती है, इस बारे में आपका क्या कहना है?

  • भावना से काम करते हुए व्यवस्था मेंटेन रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे। अस्पताल में नए कीर्तिमान स्थापित हो और मेडिकल कॉलेज के अनुरूप अस्पताल का विकास कराना प्राथमिकता रहेगी।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें