सुविधा मिल सकेगी:मोबाइल डेंटल वैन पहुंची, बच्चों के दांतों का निशुल्क इलाज होगा, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में रेफरित बच्चों का होगा इलाज,  जिले में 1 माह तक रहेगी

हनुमानगढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बच्चों के दांतों की बीमारी के उपचार को लेकर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत राज्य सरकार की ओर से जिले में डेंटल वैन मोबाइल दंत चिकित्सा इकाई शुरू की गई है। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों और ग्रामीणों के दांतों का निशुल्क उपचार की सुविधा मिल सकेगी। आरबीएसके की डॉ. कुसुम ने बताया कि जिले में आरबीएसके में रेफरित बच्चों के इलाज के लिए के लिए भ्रमणशील डेंटल वैन आई है। यह वैन जिले में एक माह तक रहेगी। इसमें दो डेंटिस्ट डॉ. अवकेश चौधरी व डॉ. रजत फौजदार व सहायक महेश भांभू और संतोष शर्मा कार्यरत हैं।

यह वैन जिलेभर में 20 अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाएगी। विभाग का दावा है कि पिछले चार वर्षों में यह वैन 10 हजार से अधिक दंत रोगों से ग्रसित बच्चों का उपचार कर चुकी है। गत अप्रैल माह में कैंप में 760 मरीज इससे लाभान्वित हुए।

  • नोहर-भादरा, रावतसर के गांवों में इन जगहों पर लगेंगे दंत चिकित्सा शिविर, मिलेगी राहत

,8 अक्टूबर को पीएचसी टोपरियां, 9 को झेदासर, 11 को पूरबसर, 12 को रामपुरा, 14 को मिर्जावाली टिब्बी, 18 को सूरेवाला, 20 को लीलांवाली, 21 को किशनपुरा उतरादा, 22 को नुकेरां, 23 को किशनपुरा दिखनादा, 25 को लखुवाली, 27 को धोलीपाल, 28 को दौलतांवाली, 29 को पीलीबंगा व 30 को खोथांवाली में मोबाइल डेंटल उपलब्ध रहेगी। इन पीएचसी पर डेंटल वैन दंत रोगी बच्चों का निशुल्क उपचार करेगी।

खबरें और भी हैं...