पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:जंक्शन की नेहा ने एमएससी होम साइंस विषय में हासिल किया गोल्ड मैडल

हनुमानगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जंक्शन स्टार सिटी निवासी नेहा भानुशाली ने बीकानेर यूनिवर्सिटी टॉप कर गोल्ड मैडल हासिल किया है। नेहा ने वर्ष 2018 में एमएससी फाइनल होम साइंस फूड एंड न्यूट्रिशन विषय में 82.33% अंक प्राप्त किए हैं। हाल ही में यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑनलाइन आयोजित 5वें दीक्षांत समारोह में नेहा को गोल्ड मैडल से नवाजा गया था। वर्तमान में नेहा एक निजी कॉलेज में पढ़ाती हैं। ख़ास बात यह है कि नेहा ने इससे पहले बिना किसी कोचिंग सहायता के नेट की परीक्षा 3 बार क्लियर की है।

उनके पिता दीनदयाल भानुशाली बताते हैं कि नेहा को बचपन से ही पढ़ाई में लगन थी। जब नेहा ने बताया कि उसे गोल्ड मैडल मिला है तो उन्हें भरोसा ही नहीं हुआ। नेहा ने पूरे परिवार का नाम रोशन किया है। भास्कर से बात करते हुए नेहा ने बताया कि वे आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को पढ़ाकर उन्हें काबिल बनाना चाहती हैं। वे समय समय पर खुद के स्तर पर बच्चों को पढ़ाने के प्रयास भी करती हैं। उनका सपना पीएचडी कर असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का है। वे इस उपलब्धि का श्रेय अपने अभिभावकों और शिक्षकों को देती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें