पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नीलामी विभाग:आवेदकों की संख्या कम, आबकारी विभाग ने नीलामी स्थगित की, अब 3 मार्च से लगेगी बोली

हनुमानगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नई आबकारी नीति तहत मंगलवार से शराब की दुकानों की बिक्री के लिए प्रस्तावित नीलामी विभाग ने आवेदन कम होने के कारण पूरे प्रदेश में स्थगित कर दी। अधिकारियों के मुताबिक पूरे प्रदेश में 16% ने ही अब तक बोली लगाने के लिए शुल्क जमा करवाया। हालत यह है कि शराब की दुकान लेने के लिए पिछले साल जहां एक-एक दुकान के लिए 30 से 40 आवेदन आते थे, आज स्थिति ये है कि कई ऐसी दुकानें हैं जिनके लिए एक भी आवेदन नहीं आए है।

राजस्व नुकसान होने की आशंका को देखते हुए आबकारी विभाग ने नीलामी की प्रक्रिया को 3 मार्च से शुरू करने का निर्णय किया है। जिले में 360 शराब दुकानों के लिए अभी तक करीब 1350 लोगों ने ही रजिस्ट्रेशन कराया था। डीईओ चिमनलाल मीणा ने बताया कि नए शैड्यूल के तहत अब 3, 4, 5, 9 और 10 मार्च को नीलामी होगी।

आवेदन 2,3,4, 8 एवं 9 मार्च को लिए जाएंगें। प्रत्येक चरण के लिए निर्धारित नीलामी की दिनांक से एक दिन पूर्व को रात 11.59 बजे तक आवेदन की प्रक्रिया चालू रहेगी। विभागीय अधिकारी ठेकेदारों से समझाइश कर बोली को सफल बनाने के प्रयास में जुट गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें