पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसी सख्ती पहले नहीं देखी:सड़कों पर बिना वजह निकल रहे थे, पुलिस ने पकड़ा और भेज दिया क्वारंटाइन सेंटर, अफसर बोले- अपने रिश्तेदारों को भी बता देना

हनुमानगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हनुमानगढ़ में बिना काम सड़क पर निकले थे ये। पुलिस ले गई क्वारंटाइन सेंटर। - Dainik Bhaskar
हनुमानगढ़ में बिना काम सड़क पर निकले थे ये। पुलिस ले गई क्वारंटाइन सेंटर।

शहर के लोगों ने ऐसी सख्ती और ऐसी सजा पहले कभी नहीं देखी थी। वे सड़कों पर निकले तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझा दिया, अब तो कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी तो ही घर जा पाओगे। लोग सकते में थे, ये क्या हो रहा है। फिर पता चला कि सोमवार से नई गाइडलाइन के अनुसार बेवजह सड़कों पर नहीं निकलना है। निकले तो क्वारंटाइन सेंटर जाना होगा।

शहर में ऐसा नजारा बार-बार देखने को मिला। पुलिस ने जगह-जगह टीम लगाई हुई है। टीम हर व्यक्ति को रोक रही है। पूछताछ के बाद छोड़ रही है। जो कोई आवश्यक वजह नहीं बता पा रहा, उसे संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर भेज रही है। उन्हें हिदायत भी दे रही है कि वे अपने रिश्तेदारों को भी कह दें कि आपके साथ ऐसा हुआ है। ताकि आपकी मौजूदा स्थिति को भांप कर वे घर में ही एकांत बिताएं। बेवजह सड़कों पर न निकलें।

हनुमानगढ़ में पुलिस ने जगह-जगह कर दी है ऐसी नाकाबंदी।
हनुमानगढ़ में पुलिस ने जगह-जगह कर दी है ऐसी नाकाबंदी।

पुलिस से बचने की कोशिश भी

सभी मार्गों पर वैसे तो पुलिस मौजूद है, लेकिन बहुत से लोग पुलिस को देखते ही यहां-वहां से गली निकालने की कोशिश में लगे रहे। पुलिस को दूर से देखा और बचने की कोशिश। ऐसे लोगों पर पुलिस ज्यादा नजर रखती दिखी। पुलिस का कहना है कि हम से बचकर कोई निकल भी गया, तो लापरवाही के कारण कोराेना से थोड़ी बचा जा सकता है। इसलिए लापरवाही न बरतें, अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। घर में रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे। खुद को एकांत में रखना ही सबसे बड़ा बचाव है।

कंटेंट एवं फोटो : विशु वत्स

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें