टाउन पुलिस थाने का घेराव:अवैध नशे के कारोबार व वेश्यावृत्ति के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन, शहर के मुख्य रास्तों पर पर रैली निकलाकर पुलिस मुर्दाबाद के लगाए नारे

हनुमानगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टाउन थाना का घेराव करते लोग। - Dainik Bhaskar
टाउन थाना का घेराव करते लोग।

हनुमानगढ़ नगर सुधार समिति के नेतृत्व में हनुमानगढ़ टाउन के वार्ड नंबर 34 और 35 के लोगों ने मंगलवार को टाउन थाने का घेराव किया। दोनों वार्ड में बढ़ रहे अवैध नशे के कारोबार व वेश्यावृत्ति को बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। बड़ी संख्या में जागरूक लोग टिब्बी रोड स्थित जन शक्ति भवन में इकट्ठे हुए। वहां से जुलूस के रूप में शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद वेश्यावृत्ति बंद करो अवैध नशे के कारोबार पर रोक लगाओ के नारे लगाते हुए टाउन पुलिस थाने पर पहुंचे। पुलिस थाने के गेट पर सभा हुई। सभा का संचालन बहादुर सिंह चौहान ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए माकपा राज्य सचिव मंडल सदस्य रामेश्वर वर्मा ने बताया कि जिले में महिला एसपी है, लेकिन महिलाओं को थानों में जाकर न्याय मांगना पड़ रहा है। आए दिन दुष्कर्म जैसी घटनाएं हो रही है। पुलिस की शह पर नशे का अवैध कारोबार वार्ड नंबर 34 और 35 में फल फूल रहा है। देह व्यापार खुलेआम हो रहा है और बच्चियों का घरों से निकलना मुश्किल हो चुका है, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनकर देख रही है।

जनवादी महिला समिति की प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकला वर्मा ने बताया कि हमारे नौजवान बच्चे हेरोइन जैसे नशे की चपेट में आ रहे हैं। अपराधियों को गिरफ्तार करने की बजाय पुलिस आम जनता को परेशान करने में लगी हुई है। बच्चियों से लेकर 70-70 साल की माताओं का भी घरों से निकलना मुश्किल हो चुका हैं। आए दिन छीना झपटी लूटपाट जैसी वारदातें हो रही है।

नगर सुधार समिति के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने बताया कि हम पहले भी कई बार ज्ञापन दे चुके हैं। पुलिस को बार-बार अवगत कराने के बावजूद पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। आए दिन हमारे वार्ड में नशेड़ी प्रवृत्ति के लोग छीना झपटी व मारपीट जैसी वारदातें करते हैं, लेकिन पुलिस की कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। जिसे हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो हम अपने तरीके से इनका इलाज करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी। प्रदर्शन में आत्मा सिंह, शेर सिंह शाक्य, अमीर खान, लकी भाटी, बजरंग सिंह राजपुरोहित, सुभाष चंद नायक, बबलू, कालूराम,राजवीर सिंह, शेरखान, हरजी वर्मा, अरविंद सिंह मुंशी, जगजीत सिंह जग्गी, सुरेंद्र शर्मा, बसंत सिंह, वलीशेर, शिवकुमार, मंटू मंडल, रिछपाल सिंह, गुरनायब सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...