पुलिस ने खदेड़ा:एसएफआई कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री का काफिला रोका

हनुमानगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रीट के पद 50 हजार करने की मांग कर रहे थे कार्यकर्ता

रीट भर्ती परीक्षा में 50 हजार पद करने की मांग को लेकर एसएफआई कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात्रि को टाउन स्थित राजकीय नेहरु मेमोरियल कॉलेज के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। दरअसल, सोमवार को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला सोमवार को हनुमानगढ़ दौरे पर थे और रात्रि को टाउन कॉलेज स्थित एक कार्यक्रम में शामिल होने आए। तभी एसएफआई कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोक लिया और मंत्री से पद बढ़ाने की मांग करते हुए नारे लगाए। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस जाब्ते ने कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि रीट भर्ती खुले हुए 3 साल हो गए। इस दौरान परीक्षा के आवेदन की तिथि बार-बार बढ़ाई और फिर परीक्षा भी करवा दी। लेकिन 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी पदों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं की गई। यह अभ्यर्थियाें के साथ एक धोखा है क्योंकि प्रदेश के सभी स्कूलों में शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं।

वहीं बेरोजगारी भत्ता के फार्म भी भरवाए गए, लेकिन युवाओं के खाते में राशि तक नहीं आई। करीब आधे घंटे चले इस प्रदर्शन के बाद पुलिस ने समझाइश की और प्रदर्शनकारियों को मंत्री कल्ला से मिलवाया गया। वहीं, मंत्री कल्ला ने भी उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...