पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण को लेकर कवायद:निदेशालय से आई टीम, वैक्सीनेशन बढ़ाने में हमारे अधिकारियों का सहयोग करेगी

हनुमानगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले भर के बीसीएमओ ने अपने ब्लॉक की वैक्सीनेशन की प्रगति एवं माइक्रोप्लान की दी जानकारी

जिले में वैक्सीनेशन बढ़ाने को स्वास्थ्य भवन में बैठक हुई। ख़ास बात यह है कि अब निदेशालय से आई टीम 10 अप्रैल तक जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन को बढ़ाने एवं व्यवस्थाओं का निरीक्षण का उन्हें दुरूस्त करने के कार्य में जिला स्तर का सहयोग करेगी। निदेशालय से राज्य शीतल श्रृंखला अधिकारी डॉ. मनीषा चौधरी ने वैक्सीनेशन पर खंड वार चर्चा की।

उनके साथ यूनिसेफ से अभिषेक शर्मा, डब्ल्यूएचओ अनुरोध तिवाड़ी वैक्सीनेशन की माइक्रोप्लानिंग, मॉनिटरिंग व सुपरविजन के लिए हनुमानगढ़ आए हुए हैं। बैठक में बीसीएमओ ने अपने-अपने ब्लॉक की वैक्सीनेशन की प्रगति एवं वैक्सीनेशन बढ़ाने को लेकर माइक्रोप्लान के बारे में बताया। डॉ. चौधरी ने कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या की जानकारी, स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई तैयारियों एवं आगामी कार्यों के बारे में भी जानकारी हासिल की। उन्होंने इसके अलावा अस्पतालों में सर्वे, सैम्पलिंग, दवाई एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के बारे में भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। इस बैठक में कोविड प्रभारी डॉ. रविशंकर शर्मा, एसीएमएचओ डॉ. पवन कुमार, आरसीएचओ डॉ. विक्रमसिंह, डीपीएम जितेन्द्र सिंह, डीएनओ सुदेश जांगिड़ सहित बीसीएमओ एवं बीपीएम मौजूद थे।

शिक्षा विभाग कार्मिकों एवं उनके परिजनों को आज और कल लगेगी वैक्सीन, बुधवार को 9964 लोगों को लगा कोरोना टीका
शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिजनों का वैक्सीनेशन 8 से 9 अप्रैल को किया जाएगा। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने समस्त चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि शिक्षा विभाग के समस्त कार्मिकों एवं उनके परिजनों का वैक्सीनेशन किया जाए। इस कार्य में प्रशासन व अन्य विभागों का पूरा सहयोग चिकित्सा विभाग को मिलेगा। ख़ास बात यह है कि जिले में अब कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार में कुछ तेजी देखने को मिली। बुधवार को जिले भर के 9964 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें 45 से 59 वर्ष की आयु के 6835 नागरिकों और 60 वर्ष की अधिक की आयु के 3129 बुजुर्गों ने वैक्सीनेशन करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें