पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदला मौसम:सुबह से शाम तक आंधी, रात 11:10 बजे शहर में झमाझम

हनुमानगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ, जिससे शाम करीब 6 बजे तेज आंधी आई वहीं तापमान में 3 से 6 डिग्री गिर गया तो रात 11 बजे शहर में करीब 15 मिनट तक तेज बारिश हुई। रात को बारिश के बाद तामपान तुरंत 24 डिग्री तक गिर गया।

असर-गर्मी से आमजन को राहत
23-24 मार्च से लगातार बढ़ रही गर्मी से आमजन परेशान रहा। सोमवार रात से मौसम बदला और ठंडी हवाओं से लोगों को राहत मिली। मंगलवार को दिन में धूल ने परेशान किया लेकिन रात की बारिश तन को सुकून देने वाली थी।

परेशानी-किसानों की बढ़ी चिंता
पिछले कुछ दिनों से रबी फसलों की कटाई में जुटे किसानों को दिन की आंधी और रात की बारिश ने परेशान कर दिया। दिन में कटाई मुश्किल रही, कटी हुई फसल की ढेरियां आंधी में उड़ गई। खेतों में किसान दिनभर फसल संभालते रहे।

एडवाइजरी- अलर्ट रहें किसान
मौसम विभाग ने किसानों से अपील की है कि जो फसलें कट कर तैयार हो चुकी है या खलिहान में अभी भी पड़ी है, उनका सुरक्षित स्थान पर भंडारण करें। कृषि मंडियों में खुले आसमान में रखे हुए अनाज को ढककर व सुरक्षित स्थान पर रखें।

आगे क्या- 15 के बाद गर्मी
मौसम विभाग के अनुसार इस विक्षोभ का असर 3 से 4 दिन तक रहने की संभावना है। 7 अप्रैल को बादल छाए रहने के साथ कहीं-कहीं छुटपुट बारिश और तेज धूलभरी हवाएं चल सकती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें