पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्दी का असर:कोहरे से विजिबिलिटी घटी, पाळे से बचाव के लिए पौधों को ढका

हनुमानगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सर्दी का असर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा। शाम को 8 बजे ही फिर कोहरा छा गया। इससे सड़कों पर सरपट दौड़ने वाले वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। शहर से बाहर सड़कों रात्रि साढ़े आठ बजे ही 15 मीटर की दूरी से आगे दिखाई नहीं दे रहा था। दोपहर के समय कोहरा छंटने के बाद धूप निकली लेकिन शीत लहर के कारण ठंड का असर कम नहीं हुआ। कोहरा फसलों के लिए काफी फायदेमंद है।

गेहूं, सरसों व चना की फसलों को धुंध से मावठ जितना ही लाभ हो रहा है। पारा जमाव बिंदु पर होने के कारण नर्सरियों में तैयार किए जा रहे पौधे झुलसने की आशंका है। इसलिए वन विभाग की ओर से नर्सरियों में तैयार किए जा रहे नीम के पौधे पॉलीथिन से ढक दिए गए हैं। एसीएफ राजीव गुप्ता के अनुसार लगभग डेढ़ पौधे नीम के तैयार किए जा रहे हैं। पारा जमाव बिंदु पर जब पहुंचता है उस समय पौधे झुलसने की आशंका रहती है। गत वर्ष बड़ी संख्या में नीम के पौधे पाळा पड़ने से झुलस गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser