कोरोना अलर्ट / शराब ठेकों पर काम कर रहे लोगों की 1 से कोरोना जांच

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:43 AM IST

श्रीगंगानगर. काेविड-19 के संक्रमण की पहचान के लिए जिले के सभी शराब ठेकाें पर काम कर रहे कर्मचारियाें के नमूने लिए जाएंगे। इस संबंध में आबकारी आयुक्त ने सभी जिला आबकारी अधिकारियाें काे पत्र लिखकर आदेश दिए हैं। जिले में 1 जुलाई से नमूने लिए जाने का काम शुरू हाेगा। जिले में 41 अंग्रेजी और 368 देसी व अंग्रेजी मिश्रित दुकानें हैं।

इनमें किसी में तीन से चार ताे किसी में एक से दाे कर्मचारी काम कर रहे हैं। करीब 1200 सेल्सेमैन राेजाना लाखाें लाेगाें के सीधे संपर्क में आ रहे हैं। शराब की दुकानाें पर भले ही फिजिकल डिस्टेंसिंग के आदेश दिए गए हैं लेकिन इसकी पालना संभव नहीं हाे पाई है। इसलिए संक्रमित लाेगाें से सेल्समैन या संक्रमित सेल्समैन से नागरिकाें काे काेराेना संक्रमण न फैले, इसके लिए सभी सेल्समैन का नमूना लिया जाएगा।

जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया ने इस आदेश की पालना करवाने काे कलेक्टर काे पत्र लिखा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सेल्समैन के नमूने लिए जाने का काम संभवतया 1 जुलाई से शुरू किया जा सकता है।
राजस्थान में 22 मार्च काे लाॅकडाउन लगा दिया गया था।

इसके चलते जिले में 21 मार्च काे ही शराब की दुकानें बंद कर दी गई थीं। इनकाे लाॅकडाउन के दाैरान ही 4 मई काे वापस खुलवाया गया था। मई से लेकर पूरे जून माह में ही जिले में काेराेना के अब तक के सारे मरीज सामने आए हैं। इसलिए यह चिंता जायज है कि शराब की दुकानाें पर काम कर रहे कर्मचारी भी संक्रमण का शिकार हाे सकते हैं। क्याेंकि दुकानें खुलने के बाद यहां पर सभी तरह के लाेग पहुंच रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना