बाजार में अभी और तेजी आएगी:8 दिन में ‌~ 115 करोड़ का धन बरसा

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवमी व दशहरे सहित दिवाली पर खरीदारी के खास मुहूर्त बन रहे

शारदीय नवरात्र पर बाजार में लाेग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। काेराेना के कारण दाे साल से लाेगाें ने खरीदारी काे लेकर ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था। लेकिन इस साल नवरात्र के पहले दिन से लाेग खरीदारी के लिए बाजार में पहुंच रहे हैं। नवरात्र के विशेष मुहूर्त में 8 दिन में करीब 115 कराेड़ रुपए का काराेबार हुआ है।

नवमी व दशहरे सहित दिवाली पर खरीदारी के खास मुहूर्त बन रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों काे अच्छे काराेबार की उम्मीद नजर अा रही है। क्याेंकि इस बार ऑटाेमाेबाइल, इलेक्ट्राॅनिक्स में कई नए मॉडल आ रहे हैं, वहीं ज्वैलरी, रियल एस्टेट सहित अन्य सेगमेंट में कई ऑफर ग्राहकों को लुभा रहे हैं।

त्योहारी सीजन में आभूषणों की चमक हो या वाहनों की चकाचौंध, इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों की खरीदारी भी काफी हाे रही है। नवरात्र के सातवें दिन भी सभी सेगमेंट में जमकर खरीदारी हुई। सबसे ज्यादा ऑटाेमाेबाइल व ज्वैलरी सेक्टर में धूम रही। रियल एस्टेट के क्षेत्र में नवरात्र में उपभाेक्ताओ का रुझान बढ़ा है।

फर्नीचर सहित अन्य सजावटी आइटम की खरीद भी जोर पकड़ने लगी है। त्योहारी सीजन में अब तक करीब 5 करोड़ रुपए का कारोबार बताया जा रहा है। उम्मीद है कि तीन दिन के विशेष मुहूर्त में 1 करोड़ रुपए का कारोबार होगा। क्योंकि इस दौरान शादियों के लिए सामान की खरीदारी भी शुरू होने लगी है।

ऑटमोबाइल 42 करोड़ की 350 कारें व 28 करोड़ की 4 हजार बाइक बिकी

​​​​​​​​​​​​​​वीडी माेटर के मालिक विकास गाेदारा ने बताया कि 8 दिन में शहरभर में 42 कराेड़ की करीब 350 कारें व 28 कराेड़ की करीब 4 हजार बाइक का कारोबार हो चुका है। हालांकि डिमांड के मुताबिक कार की डिलीवरी में कुछ परेशानी हाे रही है। उन्हाेंने बताया कि दशहरे तक काफी गाड़ियों की डिलीवरी होनी है। व्यापारियाें का कहना है कि टू-व्हीलर, इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी, रिक्शा सहित काॅमर्शियल वाहनाें का सबसे ज्यादा बूम है।

इलेक्ट्रॉनिक्स 10 करोड़ रुपए के बिके एसी, एलईडी, फ्रिज और वॉशिंग मशीनें
अग्रवाल एप्लायंसेज के मालिक संजय अग्रवाल ने बताया कि बाजार में खूब खरीदारी हाे रही है। 8 दिन में करीब 10 कराेड़ का व्यापार हाे चुका है। आने वाले दिनाें में और भी अच्छे व्यापार की उम्मीद है। आईएफबी के मैनेजर अमित शर्मा ने बताया कि ग्राहक हाॅट एंड काेल्ड एसी, बड़े साइज के एलईडी, बड़े फ्रिज, डिस-वॉशर, कपड़े धाेने की ऑटाेमेटिक मशीन, गीजर की जानकारी लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

रियल एस्टेट10 करोड़ के प्लॉट्स फ्लैट्स बिके, अच्छा रहा कारोबार

रिद्धि सिद्धि एन्कलेव के मालिक मुकेश शाह के मुताबिक रियल एस्टेट में नवरात्र के 8 दिन में करीब 10 कराेड़ का व्यापार हाे चुका है। आगामी दाे दिन में अच्छा काराेबार हाेगा। आमजन का प्लाॅट्स, फ्लैट्स की ओर काफी रुझान है। फर्निश्ड फ्लैट्स की डिमांड भी काफी आ रही है। जानकाराें का कहना है कि अब शहर के भीड़भाड़ वाले माहाैल से निकल कर काफी लोग फार्म हाउस, विला आदि पर भी इनवेस्ट करने में रुचि दिखा रहे हैं।

ज्वैलरी 20 करोड़ से दिखी सोने-चांदी की चमक, स्वर्ण व्यापारी भी खुश हुए
न्यू लाइट ज्वैलर्स के ऑनर एमपी सिंह ने बताया कि 8 दिन में 20 कराेड़ से ज्यादा का काराेबार हुआ है। अगले तीन दिन में अच्छे कारोबार की उम्मीद है। शादियों की सीजन की बुकिंग लगातार चल रही है। अंबिका ज्वैलर्स के मालिक तरूण बंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण कम होने का असर बाजार में तेज ग्राहकी के तौर पर सामने आ रहा है। ज्वैलरी में कंगन, हार, चेन, गले का हार, टाॅप्स की डिमांड सबसे ज्यादा है।

खबरें और भी हैं...