नॉमिनेशन पकड़ने लगा जोर:पंचायत समिति के लिए 129 और जिला परिषद चुनाव में 23 नॉमिनेशन, अब पार्टी कैंडिडेट्स की घोषणा पर नजर

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीकरणपुर में पंचायत चुनाव के लिए नॉमिनेशन लेते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
श्रीकरणपुर में पंचायत चुनाव के लिए नॉमिनेशन लेते अधिकारी।

जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के लिए नॉमिनेशन प्रोसेस जोर पकड़ने लगा है। बुधवार तक पंचायत समिति के लिए 114 कैंडिडेट्स ने 129 नॉमिनेशन फाइल किए थे वहीं जिला परिषद सदस्य के लिए 19 कैंडिडेट्स ने 23 नॉमिनेशन फाइल किए। जिला कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को संभावित कैंडिडेट्स और फार्म लेने वाले पहुंचते रहे। जिला परिषद के लिए कलेक्ट्रेट में तीन अलग-अलग जगह पर जोन के अनुसार व्यवस्था की गई है। इकतीस जोन के नॉमिनेशन जमा करने के लिए एडीएम एडमिन, एडीएम सिटी और यूआईटी सैक्रेट्री को जिला कलेक्ट्रेट में नॉमिनेशन लेने की जिम्मेदारी दी गई है। अब सभी की नजर राजनीतिक दलों के कैंडिडेट्स की घोषणा पर टिकी हुई है।

सबसे ज्यादा नॉमिनेशन पदमपुर में
पंचायत समिति के लिए बुधवार तक सबसे ज्यादा पदमपुर पंचायत समिति में 25 नॉमिनेशन आए हैं। यहां 23 कैंडिडेट्स ने 25 नॉमिनेशन किए हैं। जबकि सबसे कम नॉमिनेशन श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ में पांच-पांच आए हैं। अनूपगढ़ में चार कैंडिडेट्स ने पांच तथा श्रीगंगानगर में पांच कैंडिडेट्स ने पांच नॉमिनेशन फाइल किए हैं।

यह है पंचायत समिति में नॉमिनेशन की स्थिति
श्रीगंगानगर - 05
अनूपगढ़ -05
श्रीकरणपुर -14
रायसिंहनगर -16
पदमपुर -25
​​​​​​​घड़साना-13
​​​​​​​श्रीबिजयनगर-20
​​​​​​​सूरतगढ़- 17
​​​​​​​सादुलशहर -14

जिला परिषद के लिए अब तक 23 नॉमिनेशन
जिला परिषद सदस्य के लिए बुधवार तक 23 नॉमिनेशन फाइल किए गए। जिला परिषद सदस्य के लिए तीन दिन पहले नॉमिनेशन शुरू हुआ। पहले दिन कोई नॉमिनेशन नहीं आया। दूसरे दिन एक कैंडिडेट ने एक नॉमिनेशन फाइल किया वहीं तीसरे दिन बुधवार को 18 कैंडिडेट्स ने 22 नॉमिनेशन फाइल किए। अब तक उन्नीस कैंडिडेट्स ने 23 नॉमिनेशन फाइल किए हैं।

​​​​​​​

​​​​​​​

​​​​​​​

​​​​​​​

खबरें और भी हैं...