पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइन का उल्लंघन:20 लाेगाें काे बेवजह घूमते मिलने पर 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया

श्रीगंगानगरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालाें के विरुद्ध प्रशासन-पुलिस व नगरपरिषद की अाेर से लगातार कार्रवार्ई की जा रही है। मंगलवार काे भी सुबह 11 बजे बाद पुलिस व नगरपरिषद का संयुक्त अमला बाजार क्षेत्र में निकला। बड़ी बात यह रही कि बाजार में बेवजह घूमने वाले लाेग बहुत कम दिखे, लेकिन कई दुकानदार अपने प्रतिष्ठान खाेलकर सामान की बिक्री करते मिले। इस पर नगरपरिषद ने 12 दुकानें सीज कर दी। वहीं, 25 लाेगाें के चालान किए गए, जिनसे कुल 66800 रुपए जुर्माना वसूला गया है।

नगरपरिषद आयुक्त सचिन यादव ने बताया कि सफाई निरीक्षक रमनदीप कौर व पुलिस की टीम ने लोहा मंडी में इंडियन आयरन स्टोर को 72 घंटे तक सीज कर दिया। दुकानदार पर दस हजार रुपए जुर्माना भी लगाया गया है। इस दुकान में अनेक लाेग माैजूद थे। इसी तरह मार्केट में सुशील आयरन स्टोर पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

गोल बाजार स्थित रिवाज कलेक्शन को सीज करके जुर्माना लगाया गया है। इसी टीम ने सदर बाजार में एक ज्वैलर्स का ताला खुला होने और दुकानदार द्वारा बाहर खड़े होने पर एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसी तरह स्वास्थ्य अधिकारी देवेन्द्र राठाैड़ व पुलिस की टीम ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर बिना अनुमति के खुली 9 दुकानों को सीज कर दिया। इन दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया है।

लाेगाें काे क्वारेंटाइन सेंटर भेजने से मंगलवार काे सड़काें पर कम दिखे लाेग, पुलिस ने बढ़ाई सख्ती
पुलिस की ओर से साेमवार से बेवजह घूमने वाले लाेगाें पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसका असर भी शहर में दिखाई दिया। साेमवार के मुकाबले मंगलवार काे कम ही लाेग बाजार व गलियाें में बेवजह घूमते दिखाई दिए। एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि सभी थाना प्रभारियाें काे निर्देशित किया जा चुका है कि सरकार की गाइड लाइन की पालना में बेवजह घूमते पाए गए लाेगाें काे पकड़कर संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया गया है।

मंगलवार काे 20 जनाें काे साधुवाली स्थित प्रेरणा नशा मुक्ति केंद्र में भिजवाया गया है। वहीं, काेराेना प्राेटाेकाॅल के तहत 370 चालान काटते हुए 78400 रुपए जुर्माना वसूला गया है। एमवी एक्ट में 312 चालान काटे गए। वहीं, 77 वाहनाें काे सीज किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर में जगह-जगह नाके लगाए गए हैं, जहां हर आने-जाने वाले से पूछताछ के बाद ही उसे आने-जाने दिया जाता है। मकसद यही है कि लोग अनावश्यक घर से न निकलें और शहर कोरोना के संक्रमण से बचा रहे। ऐसा करने से ही संक्रमण की चेन टूट पाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें