पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड प्रोटोकाल:217 नए कोरोना रोगी, 7 की मौत, अस्पताल में एक्स-रे यूनिट के 5 टेक्नीशियन पॉजिटिव

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मई में छह दिन में 2459 रोगी मिले और 65 की मौत

जिले में कोरोना के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। वहीं जिला अस्पताल का स्टाफ भी इसकी चपेट में आने लगा है। गुरुवार को 219 नए राेगी मिले और इलाज के दौरान 7 की मौत हो गई। जिला अस्पताल की एक्सरे यूनिट के 5 टेक्नीशियन पॉजिटिव हो चुके हैं और तीन कर्मचारियों को तेज बुखार व कोरोना के अन्य लक्षण हैं।

जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4183 तक पहुंच चुकी है। जिला अस्पताल में ऑक्सीजन पर निर्भर कोरोना रोगियों की संख्या 140 तक पहुंच गई है। जो कुल रोगियों का 78 प्रतिशत है। इससे ऑक्सीजन की खपत बढ़ी है।

पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह चाैहान के अनुसार अब तक गुरुवार को 22 रोगी डिस्चार्ज किए गए। शाम तक 30 से ज्यादा नए रोगी भर्ती हो चुके थे। जिले में मई के इन 6 दिनों में मिले कोरोना रोगियों की संख्या 2479 तक पहुंच गई है।

औसतन एक दिन में 413 रोगी मिल रहे हैं। डाॅक्टराें ने आशंका जताई कि अगर इसी रफ्तार में संक्रमण बढ़ता गया तो मई के अंत तक जिले में कोरोना रोगियों की संख्या 10 हजार का आंकड़ा पार कर सकती है।

अब तक जिले में 12186 कोरोना रोगी मिल चुके हैं। छह दिन में 65 लोगों की कोरोना से माैत हुई। जिला मुख्यालय के दोनों श्मशान घाटों पर दिन में 15 लाेगाें का अंतिम संस्कार हुए। इसमें से 7 अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाल के तहत हुए।

ऑक्सीजन पर 248 रोगी, 10 बेड ही खाली : श्रीगंगानगर स्थित 6 कोविड अस्पतालों में 258 ऑक्सीजन बेड हैं। इन पर 248 रोगी भर्ती हैं। यानी अब 10 अॉक्सीजन बेड ही खाली हैं। जिला अस्पताल सभी बेड फुल हैं। अतिरिक्त बेडों पर रोगियों को भर्ती करते हुए सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...