पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:22 नए कोरोना रोगी; पदमपुर सरकारी स्कूल के 3 र बच्चे पाॅजिटिव, शहरभर में 0 चालान हुए

श्रीगंगानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 22 नए काेराेना पाॅजिटिव मिले, 44 बच्चाें के सैंपल लिए हैं

कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक स्टेज की तरफ बढ़ रही है। अब स्कूलाें में अध्ययन कर रहे बच्चे काेराेना संक्रमित हाेने लगे हैं। जानकारी के अनुसार 46 आरबी पदमपुर के शहीद रामेश्वर लाल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजपुरा में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपाेर्ट में 3 और बच्चे काेराेना पाॅजिटिव मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विद्यालय पहुंचकर 44 बच्चाें के सैंपल लिए हैं। कुछ दिन पूर्व भी इसी विद्यालय के दाे बच्चे काेराेना संक्रमित मिले थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने विद्यालय के स्टाफ की सैंपलिंग की थी, लेकिन इसकी रिपाेर्ट बुधवार तक नहीं आई। विद्यालयाें में अध्ययनरत बच्चाें काे काेराेना की चपेट में आना अच्छा संकेत नहीं है।

भास्कर ने भी मंगलवार के अंक में शिक्षा विभाग की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाया था। शहराें में स्कूल बंद, गांवाें के खुले..परिजन बाेले यहां काेराेना फैला ताे जिम्मेदार काैन?..शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। समाचार में यही सवाल उठाया गया था कि बच्चे ताे बच्चे हाेते हैं, चाहे वे शहरी क्षेत्र के हाें या गांवाें के, सबके लिए खतरा एक समान है। सरकार की ओर से हाल ही में जारी निर्देशाें के तहत शहरी क्षेत्र के कक्षा 1 से 9 तक के बच्चाें काे विद्यालय नहीं बुलाए जाने के निर्देश दिए गए, जबकि ग्रामीण अंचल में स्कूलाें पर यह आदेश प्रभावी नहीं हाेना बताया गया।

ये गलत बात है...शराब ठेके के खिलाफ धरने पर लोग व बच्चे, मास्क किसी ने नहीं लगाया
नगरपरिषद टीम का काेविड 19 गाइड लाइन की अवहेलना करने वालाें के विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्तावित अभियान बुधवार काे शुरू नहीं हाे पाया। आयुक्त सचिन यादव ने मंगलवार काे प्रेस नाेट जारी कर बताया था कि बुधवार से परिषद की टीमें शहर में अभियान चलाएंगी। इसके लिए बाकायदा अधिकारियाें व कर्मचारियाें की ड्यूटी भी लगाई गई थी। अधिकारियाें का कहना है कि अब गुरुवार से मास्क नहीं लगाने वाले लाेगाें के चालान काटे जाएंगे। दुकानदार यदि गाइड लाइन की अवहेलना करते हैं ताे दुकानें भी सीज की जाएंगी।

...यहां सरकारी लापरवाही: इस गली को बनाया कंटेनमेंट जोन, बेरिकेडिंग ही नहीं
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूची में बुधवार काे जिले में 22 नए काेराेना संक्रमित राेगी सामने आए हैं। मंगलवार काे भी 24 राेगी मिले थे। इसमें मुखर्जीनगर की एक गली में 10 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित घर व आसपास के क्षेत्र का दाैरा कर इलाके काे सेनेटाइज किया। इस दाैरान लाेगाें से कहा भी गया कि वे मास्क का उपयाेग करें। काेराेना गाइड लाइन की पालना करें।

जरूरत हाेने पर ही घर से बाहर जाएं, मास्क लगाना ना भूलें। अनेक लाेगाें का थर्मल स्कैनर से तापमान भी जांचा गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कंटेंनमेंट जाेन बनाए जाने की बात भी शहर में चर्चा का विषय रही। मुखर्जी नगर में कंटेनमेंट जाेन बना ही नहीं। स्थानीय लाेगाें का कहना है कि सुबह से कई लाेगाें के फाेन भी आए, वहीं अनेक लाेग देखने भी आए कि कंटेनमेंट जाेन बना या नहीं। लेकिन बुधवार काे शाम तक मुखर्जी नगर में कंटेनमेंट जाेन नहीं बना था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें