पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तस्करी का नया फंडा:23750 नशीली गाेलियां बरामद, 6 गिरफ्तार; रात में ही तस्करी करते, पकड़े न जाएं...इसलिए आगे 2 बाइक एस्काॅर्ट करती थी

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएसएसफ व मुकलावा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, एक टेंपो व दो बाइक जब्त

मुकलावा पुलिस ने 6 युवकाें काे 23750 नशीली गाेलियाें सहित पकड़ा है। वहीं, जवाहरनगर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में प्रतिबंधित साॅल्ट की 28 नशीली दवा की शीशियां बरामद कर एक युवक काे गिरफ्तार किया है। दाेनाें कार्रवाइयां रविवार रात काे अंजाम दी गईं। मुकलावा एसएचओ जयसिंह जाखड़ ने बताया कि बीएसएफ की गुप्तचर शाखा की ओर से दी गई सूचना के आधार पर तस्करी की आशंका पर संयुक्त नाकेबंदी की गई।

रात काे पुलिस ने बीएसएफ की गुप्तचर शाखा के अधिकारियाें के साथ नाकेबंदी में एक बुलेट और एक लाल रंग के प्लेटिना माेटरसाइकिल सवार युवक काे संदेह के आधार पर राेका। उनसे पूछताछ की जा रही थी कि तभी एक टेंपाे सवार चार युवकाें ने पुलिस नाकेबंदी देखकर वापस मुड़कर भागने का प्रयास किया।
गिरफ्तार तस्करों में दो सूरतगढ़ और चार श्रीगंगानगर के, आरोपियों को रिमांड पर लिया

टेंपाे काे राेककर चालक व अन्य युवकाें से भागने का कारण पूछा गया। तब टेंपाे चला रहे पुरानी आबादी के सिंधियाेंवाली गली निवासी अविश अराेड़ा, उसके सगे भाई कविश अराेड़ा पुत्र सुरेशकुमार ने बताया कि उनके पास टेंपाे में नशीली गाेलियां हैं और वे सप्लाई देने जा रहे थे।

इस पर टेंपाे सवार दाेनाें भाइयाें के साथ सूरतगढ़ के सरकारी काॅलेज के पीछे निवासी समीर मिरासी पुत्र मांगे खान, संगीता निवासी लेखराम कुम्हार पुत्र ओमप्रकाश, उनके लिए रास्ते की मुखबिरी कर रहे बुलेट चालक लाधुवाला निवासी सुनील मेघवाल पुत्र बेगराज और बख्तांवाली निवासी प्लेटिना चालक इकबालसिंह उर्फ कालासिंह पुत्र मदनसिंह काे हिरासत में लेकर टेंपाे में रखी नशीली गाेलियाें की गणना की गई।

एनडीपीएस एक्ट में प्रतिबंधित घटक की उक्त 23750 नशीली गाेलियाें सहित सभी 6 आराेपियाें काे मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इस मुकदमे की जांच एएसपी रायसिंहनगर अमृतलाल जीनगर के आदेश से श्रीविजयनगर एसएचओ विक्रम तिवाड़ी कर रहे हैं।

पुलिस ने आराेपियाें काे साेमवार काे अदालत में पेशकर रिमांड पर लिया गया है। एसएचओ जयसिंह जाखड़ ने बताया कि तस्करी के आराेप में पकड़े गए सूरतगढ़ निवासी समीर मिरासी और संगीता निवासी लेखराम कुम्हार मार्बल के मिस्त्री हैं और साथ काम करते हैं। इसलिए आपस में दाेस्ती है।

लेखराम कुम्हार की दाेस्ती पुरानी आबादी श्रीगंगानगर निवासी अविश व कविश अराेड़ा से है। पुरानी आबादी निवासी भाइयाें ने उक्त नशीली गाेलियाें की डिलीवरी तीसरी पार्टी काे देने के लिए लेखराम कुम्हार के साथ साैदा तय किया। कविश और अविश अपने ऑटाे पर साैदा लेने पहुंचे।

वे अपने साथ सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपनी गैंंग के सदस्य लाधुवाली निवासी सुनील मेघवाल और बख्तांवाली निवासी इकबालसिंह उर्फ काकासिंह काे साथ लेकर गए थे। ये दाेनाें युवक अपनी अपनी बाइक पर थे। सभी आराेपी तीसरी पार्टी काे उक्त नशीली गाेलियाें की सप्लाई देने जा रहे थे। बीएसएफ की गुप्तचर शाखा के अधिकारियाें ने आराेपियाें के बारे में सूचनाएं जुटाकर पुलिस काे सूचित किया। इसके बाद आराेपियाें काे पकड़ा जा सका।
मीरा चाैक चाैकी अधिकारी ने कालियां निवासी युवक काे 28 शीशी नशीली दवा सहित पकड़ा
इधर, जवाहरनगर थाना की मीरा चाैक चाैकी प्रभारी एसआई ज्याेति नायक ने कालियां निवासी युवक राजकुमार पुत्र कंवरभान काे एनडीपीएस एक्ट में प्रतिबंधित घटक की पीने की दवा की 28 शीशियां बरामद की हैं। आराेपी के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी के आराेप में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। मामले की जांच रीकाे चाैकी प्रभारी बलवंतराम कर रहे हैं।

कार्यवाहक एसएचओ ज्याेति नायक ने बताया कि आराेपी के खिलाफ काेतवाली थाना में पूर्व में भी नशीली गाेलियाें की तस्करी का मुकदमा दर्ज है। आराेपी जमानत पर है। वह पूर्व में मेडिकल स्टाेर पर नाैकरी करता था। आराेपी काे तभी से नशीली दवाओं की तस्करी की आदत लगी हुई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें