पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:हाउसिंग बाेर्ड में 25-30 हथियारबंद गुंडों ने किया हमला पेट्राेल बम फेंके, फायर किए, हाॅकी से पिटाई में दाे घायल

श्रीगंगानगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाउसिंग बाेर्ड में हमले में ताेड़ी गई कार का शीशा - Dainik Bhaskar
हाउसिंग बाेर्ड में हमले में ताेड़ी गई कार का शीशा
  • मीरा चाैकी और जवाहरनगर थाने के बीच स्थित काॅलाेनी में आधे घंटे तक गुंडों का तांडव, क्षेत्र के लोगों की सांसत में आई जान

शहर में सट्टे के फल-फूल रहे काराेबार में वर्चस्व टकराने लग गया है। शनिवार आधी रात काे हाउसिंग बाेर्ड में हुए जानलेवा हमले के पीछे दाे सट्टा काराेबारियाें के नाम सामने आ रहे हैं। किराए के 25 से 30 हमलावराें ने फायरिंग, पेट्राेल बम, तलवारें, लाठियां, हाॅकी और राॅड लेकर वारदात काे अंजाम दिया। हमले में दाे युवकाें की बेरहमी से पिटाई की गई। कई वाहनाें काे ताेड़ दिया गया।

आधा घंटे से भी अधिक देर तक चले इस खेल में मकान मालिक व उसके परिवार ने छुपकर जान बचाई। पुलिस तब पहुंची जब हमलावर अपना काम पूूरा कर वापस घराें तक लाैट चुके थे। इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल की ओर दाैड़ पड़े। हमले में घायल माेनू रंधावा और संदीपसिंह काे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

घायल युवकाें के रिश्तेदार मकान मालिक रणजीतसिंह पुत्र इकबालसिंह की रिपाेर्ट पर जवाहरनगर पुलिस ने रविवार सुबह मुकदमा दर्ज किया है। इसमें परिवादी ने बताया है कि शनिवार रात करीब एक बजे रविदासनगर निवासी आशु छाबड़ा, अनमाेल छाबड़ा, श्याम बवेजा उर्फ कालू, कालिया, बिन्नी व 25-30 अन्य युवकाें ने उनके घर आकर चालाकी से गेट खुलवाया।

गेट खाेलने गए परिवादी के साली के लड़के संदीपसिंह, उसके दाेस्त माेनू रंधावा पर ताबड़ताेड़ हमला कर दिया। आराेपियाें ने रिवाॅल्वर से फायर किए, पेट्राेल बम फेंके। परिवादी ने मंदिर में छुपकर जान बचाई। वहीं छुपे हुए ने पुलिस काे फाेन किया। आराेपी भाग गए तब पुलिस आई और घायलाें काे अस्पताल भर्ती करवाया। मामले की जांच मीरा चाैक चाैकी प्रभारी एसआई ज्याेति नायक कर रही हैं।

मकान में हमले में क्षतिग्रस्त स्कूटी

पड़ताल...सट्टा काराेबारी अंशुल का पियुष से वर्चस्व विवाद, दाेनाें के साथ हाेने की सूचना पर किया था हमला

सूत्राें से मिली जानकारी के अनुसार इस हमले के पीछे दाे सट्टा काराेबारियाें के आपसी वर्चस्व और लेनदेन का विवाद सामने आ रहा है। पर्ची सट्टे का काराेबारी अंशुल छाबड़ा उर्फ आशु छाबड़ा का दूसरे काराेबारी पियुष माेंगा से विवाद है। इस हमले के परिवादी रणजीतसिंह के बेटे नन्नी के पीयुष माेंगा से दाेस्ताना संबंध हैं।

शनिवार रात आशु छाबड़ा गैंग काे पता चला कि पियुष नन्नी के घर गया हुआ है। इस पर उसने अपने किराए के गुंडाें के साथ नन्नी के घर हमला कर दिया। इस हमले में नन्नी और पियुष माैके पर माैजूद नहीं मिले लेकिन नन्नी का माैसी का बेटा संदीप और उसका दाेस्त माेनू रंधावा हमलावराें के हाथ लग गए।

माेहल्ले में दहशत, पुलिस ने यहां बिहार की गुंडागर्दी जैसे हालात बनने दिए

पेट्राेल बम बनाई गई बाेतल के टूटे हुए अवशेष

शनिवार रात करीब एक बजे हाउसिंग बाेर्ड में सभी लाेग अपने अपने घराें में साे रहे थे। तभी एकाएक फायरिंग, पेट्राेल बम के धमाकाें और 20 से अधिक माेटरसाइकिलाें पर आए गुंडाें से रात का सन्नाटा काेहराम में बदल गया। हंगामे और शाेर से लाेग जागकर सहम गए। लाेगाें ने आराेप लगाए कि पुलिस ने यहां बिहार की गुंडागर्दी जैसी स्थिति बनने दी है। गुंडे सरेआम वारदातें कर रहे हैं। ऐसे हालाताें में जीना भी मुश्किल हाे गया है।
हमले के बाद आधी रात काे ही पहुंचे एएसपी और सीओ,घटना की जानकारी जुटाई

शहर में ही हुए भयंकर हमले की सूचना के बाद जवाहरनगर एसएचओ राजेश सिहाग माैके पर पहुंचे। इसके बाद सीओ सिटी इस्माइल खान, सीओ एससी/एसटी ओपी चाैधरी और एएसपी सहीराम बिश्नाेई भी माैके पर पहुंचे। तीन घंटे तक अधिकारियाें ने घटनास्थल, पीड़िताें आदि से जानकारी जुटाई। घायलाें से मिलने अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने रात काे ही टीमें गठित की लेकिन रविवार शाम खबर लिखे जाने तक किसी हमलावर काे गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

पियुष माेंगा से नन्नी के हैं दाेस्ताना संबंध, नन्नी ने आशु के घर फेंके पत्थर, दाे दिन पहले किया था उसे गिरफ्तार: एसएचओ राजेश सिहाग ने बताया कि पियुष माेंंगा के नन्नी के साथ दाेस्ती है। उसने तीन दिन पूर्व पियुष के बहकावे पर आशु छाबड़ा के रविदासनगर स्थित घर पत्थर फेंके थे। इससे आशु के घर की खिड़की का शीशा टूटा गया था। तब पुलिस ने उसे शांतिभंग के आराेप में गिरफ्तार किया था। नन्नी नगरपरिषद में संविदा कर्मचारी बताया जा रहा है। उसकी मां सरकारी अध्यापिका है। परिवार के सदस्याें का इस विवाद से काेई वास्ता नहीं है।

पूर्व सैनिक की पत्नी ने हिंदुमलकाेट सरपंच और परिवार के अन्य लाेगों पर लगाए हमले के आराेप

सुजावलपुर निवासी पूर्व सैनिक की पत्नी ने हिंदुमलकाेट सरपंच सहित अन्य पर रात काे घर पर हमला करने और जातिसूचक गालियां निकालने के आराेप में मुकदमा दर्ज करवाया है। इधर सामने से आराेपी पक्ष ने भी पूर्व सैनिक और उसके परिवार सहित अन्य पर मारपीट और छेड़छाड़ के आराेप लगाते हुए क्राॅस मुकदमा करवाया है।

दाेनाें मामलाें की सीओ एससी/एसटी ओमप्रकाश चाैधरी जांच कर रहे हैं। हिंदुमलकाेट पुलिस के अनुसार सुजावलपुर निवासी सेना में सूबेदार पद से सेवानिवृत्त बलदेवसिंह की 54 वर्षीय पत्नी सतविंद्रकाैर ने रिपाेर्ट देकर आराेप लगाए कि शनिवार देर शाम काे सुजावलपुर निवासी आराेपी अमनदीपसिंह, रघुवीरसिंह, राज खाेसा, हिंदुमलकाेट पंचायत सरपंच जगवीरसिंह, नक्षत्रसिंह, रणजीतसिंह, बलजीतसिंह, भुपेंद्रसिंह, रणवीरसिंह व 8-10 अन्य लाेग पीड़िता के घर के बाहर गेट पर इक्ट्ठे हाेकर जाेर-जाेर से जाति सूचक गालियां निकालने लगे।

आराेपियाें ने गेट ताेड़कर घर में घुसने का प्रयास किया। इधर पीड़िता के देवर जगदेवसिंह पुत्र जागरसिंह ने रिपाेर्ट दी है। इसमें आराेप लगाए हैं कि शनिवार शाम काे गुरपालसिंह, गुरदेवसिंह, मनदीप, मनप्रीतसिंह, इद्रजीतसिंह, सुखराज, मनप्रीत, मलकीतसिंह, जगसीरसिंह, गुरप्रीतसिंह, गुरप्रीत मास्टर, रणजीत, परिवादी का भाई सेवानिवृत्त फाैजी बलदेवसिंह तथा टाेनी आदि लाेग एक राय हाेकर परिवादी के घर घुस आए।

आराेपियाें ने परिवादी की सालेहार के साथ छेड़छाड़ की और मारपीट की। पुलिस ने बताया कि दाेनाें गुटाें में सरपंच चुनाव के समय से रंजिश चल रही है। इसी काे लेकर आपस मेंं झगड़ा हुआ है। सीओ एससी/एसटी मामले की जांच कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser