पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिट्‌टी-मिट्‌टी शहर:45 किलो मीटर की रफ्तार से हवाएं चली, देर रात शहर में बूंदाबांदी, कई जगह बिजली ठप

श्रीगंगानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मंगलवार शाम करीब 4 से 6 बजे अचानक तेज अंधड़ आया। दक्षिण-पश्चिम की तरफ से धूल का गुबार उठा और करीब 45 किमी. की तेज रफ्तार से आंधी चली। इससे अनेक हाेर्डिंग्स, पेड़, बिजली पाेल धराशायी हाे गए। वहीं, खेताें में खड़ी फसल काे भी बड़ा नुकसान हुआ है। जिले में अनेक जगहाें पर खेताें में कटी फसल आंधी की वजह से नीचे बिछ गई। धानमंडी में शहर में देर रात तक बिजली चमक रही थी और बूंदाबांदी भी हो रही थी। मंगलवार को अधिकतम पारा 36.2 डिग्री दर्ज किया गया।

ग्रामीण क्षेत्रों में रात को बारिश के साथ ओले गिरे। जानकारी अनुसार जैतसर, रायसिंहनगर, सूरतगढ़, श्रीकरणपुर, रामसिंहपुर, केसरीसिंहपुर, श्रीविजयनगर, अनूपगढ़ और घड़साना क्षेत्र में रात को बारिश शुरू हो गई। वहीं, नाहरांवाली में चने के आकार के ओले गिरे।

बारिश शुरू होने के बाद शहर के कई इलाकों में बिजली भी ठप हो गई, जो देर रात तक बहाल नहीं हुई। एक्सईएन वीआई परिहार ने बताया कि विभाग की ओर से अंधड़ के बाद हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। जिन काॅलाेनियाें में बिजली सप्लाई बाधित हुई, वहां भी दुरुस्त करवाई जा रही है। अंधड़ के बाद शहर के कई मुख्य इलाकों में स्ट्रीट लाइटें भी बंद रहीं।

आगे क्या..बादल छाए रहने की संभावना

माैसम विभाग की ओर से पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ था। विभाग ने 5 व 6 अप्रैल काे तेज अंधड़ व बारिश की चेतावनी जारी की हुई थी। माैसम विभाग के अनुसार उत्तरी पश्चिमी विक्षाेभ सक्रिय हाेने से माैसम में बदलाव आया है। विभाग के विशेषज्ञाें के अनुसार अब भी पश्चिमी विक्षाेभ का असर बना हुआ है। आगामी 24 घंटे के दरमियान आंशिक बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। इससे तापमान में भी गिरावट रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें