पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सम्मान:स्वतंत्रता दिवस पर सम्मान के लिए 90 दावेदार; सूची जारी करने में भी आ रही मशक्कत, डिस्टेंस रखने के लिए लोग भी कम बुलाए

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली बार राजकीय कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा

जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार कोरोना संक्रमण,स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों की भागीदारी न होने की वजह से इस बार भीड़ कम रहेगी। प्रशासन भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए कम लाेगाें की उपस्थिति का प्रयास कर रहा है। गत वर्ष हुए समारोह में 2 हजार लोगों के आमंत्रण कार्ड भिजवाए गए थे।

इस बार 1500 लोगों आमंत्रित करने के लिए कार्ड ही भेजे जा रहे हैं। राजकीय कॉलेज में प्रस्तावित जिला स्तरीय समारोह में सम्मानित होेने के लिए 90 लोग दावेदार हैं। एडीएम प्रशासन डा. गुंजन सोनी की अध्यक्षता में बनी समिति ने प्रस्तावित सूची कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा को भेज दी है। गुरुवार शाम कलेक्टर ने अधिकारियों साथ बैठक कर पुरस्कृत होने वालों की सूची फाइनल करने पर विचार विमर्श किया।

देर रात तक सूची फाइनल नहीं हाे पाई। सूची शुक्रवार सुबह तक घोषित होने की उम्मीद है। सोशल डिस्टेंसिंग पर जाेर होने की वजह से इस बार समारोह स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। परेड में एनसीसी और स्काउट व गाइड की टुकड़ियां भी शामिल नहीं हाेंगी। मुख्य अतिथि कलेक्टर ध्वजारोहण करेंगे। स्वतंत्रता दिवस के दिन शाम को एसडी बिहाणी कॉलेज में अगस्त क्रांति सप्ताह का समापन समारोह एक शाम देश के नाम से होगा।

एडीएम व एएसपी ने किया निरीक्षण, मास्क लगाकर आने का आह्वान: इस बीच जिला स्तरीय समारोह स्थल गवर्नमेंट कॉलेज के मैदान का एडीएम सतर्कता अरविंद जाखड़ और एएसपी सहीराम बिश्नोई ने निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने पुलिस और आरएसी की परेड की फाइनल रिहर्सल का अवलोकन भी किया।

व्यवस्थाएं देख रहे स्टाफ को निर्देश दिए कि वे सीटिंग व्यवस्था इस तरह करें कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो सके। समारोह स्थल पर पर लोगों के हाथ सेनिटाइज करने की व्यवस्था होगी। प्रशासन ने लोगों से आह्वान किया है कि वे मास्क लगाकर ही समारोह स्थल पर आएं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें