पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी का मामला:श्रीगंगानगर निवासी परिवादी ने 8 साल पहले दिए थे रुपए, आरोपी मोहाली का रहने वाला

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इकरारनामा कर 49 लाख ठगे, भूखंड दूसरे काे बेचा, मुकदमा दर्ज

श्रीगंगानगर निवासी एक व्यक्ति ने अपने दाेस्त से माेहाली में भूखंड का 48 लाख में साैदा किया। लेकिन आराेपी ने 8 साल बाद भी इसकी रजिस्ट्री नहीं करवाकर धाेखाधड़ी कर ली। इस संबंध में पीड़ित ने अदालत की शरण ले सदर थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है। परिवादी जवाहरनगर निवासी जितेंद्रसिंह जटसिख ने अदालत काे दिए इस्तगासा में बताया कि उसकी माेहाली में गांव बाकरपुर निवासी भुपेंद्रसिंह से दाेस्ती है।

आराेपी पहले श्रीगंगानगर में परिवादी के पड़ाेस में ही रहता था। पुरानी जान पहचान के कारण आराेपी भुपेंद्र ने माेहाली में लैंड पुलिंग स्कीम गमाडा सेक्टर 88-89 में एक भूखंड पर खुद का स्वामित्व का हाेना बताया। रिहायशी साइज 200 वर्ग मीटर और कमर्शियल साइज 20 वर्ग मीटर का साइज बताया। आराेपी ने परिवादी काे कई बार फाेन कर कहा कि उसे पैसाें की जरूरत है। यह भूखंड परिवादी खरीद लेगा ताे वह इसकी देखभाल करता रहेगा और यह फायदे का साैदा भी है।

आराेपी ने परिवादी काे भराेसा दिलाया था कि साैदे के बाद वह उक्त भूखंड की सरकारी स्वीकृति और पट्टा आदि कागजात बनवाकर देगा। परिवादी ने 6 अगस्त 2012 में 48 लाख रुपए में उक्त भूखंड का आराेपी से साैदा करके रकम दे दी। आराेपी ने एक साल के अंदर कागजात पूरे करने का भराेसा दिलाया। परिवादी काे उक्त भूखंड भी दिखाया। साैदे के कुछ समय बाद आराेपी भुपेंद्रसिंह श्रीगंगानगर आया और 47 बैंक काॅलाेनी में सतेंद्र कंग के साथ राजेश आहूजा के घर रुका।

वहां आराेपी ने दस्तावेजाें काे पूरा करने के लिए एक लाख रुपए और ले लिए। छह माह बाद आराेपी फाेन पर दस्तावेजाें काे पूरा करवाने की बाताें काे लेकर टालमटाेल करने लगा। परिवादी ने गवाहाें से भी फाेन करवाए लेकिन आराेपी ने काेई संताेषजनक जवाब देना ही बंद कर दिया। अब परिवादी काे पता चला है कि आराेपी ने उक्त भूखंड किसी अन्य व्यक्ति काे बेचान कर परिवादी के साथ धाेखाधड़ी की 49 लाख रुपए लाैटाने से इनकार कर दिया। परिवादी द्वारा इस्तगासा में लगाए गए आराेपाें के आधार पर सदर पुलिस ने धाेखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच एसआई महेंद्रसिंह कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें