पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में रिश्वत लेते गिरफ्तार:एईएन और जेईएन के आवास पर एसीबी का देर रात तक सर्च, संपत्तियाें की लिस्ट बनाई

श्रीगंगानगर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रिश्वत लेते पकड़े गए जेईएन व एईएन के घर सर्च करती एसीबी टीम। - Dainik Bhaskar
रिश्वत लेते पकड़े गए जेईएन व एईएन के घर सर्च करती एसीबी टीम।
  • यहां ऑफिसर कॉलोनी व जसवंत कॉलोनी में रहते हैं आरोपी

जयपुर में 45 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया जेईएन रामप्रप्रकाश पुत्र रामचंद्र का परिवार श्रीगंगानगर में साधुवाली राेड पर ऑफिसर काॅलाेनी में रहता है। वहीं, एईएन हरमीतसिंह पुत्र प्रतापसिंह का मकान जसवंत काॅलाेनी में है।

रिश्वत के आराेप में पकड़े जाने के बाद एसीबी डीजीपी बीएल साेनी के आदेश से श्रीगंगानगर चाैकी से डीवाइएसपी भुपेंद्र साेनी ने टीम सहित ऑफिसर काॅलाेनी और सीआई विजेंद्र शीला ने जसवंत काॅलाेनी में मकान के सर्च के लिए पहुंचे।

रात 8 बजे शुरू हुओ सर्च ऑपरेशन देर रात खबर लिखे जाने तक जारी था। सूत्राें से मिली जानकारी के अनुसार दाेनाें ही अभियंताओं के मकान में कई बैंक पासबुक, लाॅकर, ज्वैलरी और संपत्तियाें की जानकारी सामने आई है।

इस संबंध में रिपाेर्ट मुख्यालय काे मंगलवार काे भेजी जाएगी। जेईएन रामप्रकाश और एईएन हरमीतसिंह मूलत: सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता हैं लेकिन ये दाेनाें ही डेपुटेशन पर समग्र शिक्षा अभियान में नाैकरी कर रहे थे। इनकी पाेस्टिंग श्रीगंगानगर में ही है।

जेईएन रामप्रकाश ने बिल पास करने की एवज में 45 हजार रुपए की घूस ली है। उसे रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। एईएन हरमीतसिंह काे भी इसी आराेप में गिरफ्तार किया गया है। जयपुर एसीबी के एएसपी बजरंगसिंह शेखावत ने आराेपियाें काे गिरफ्तार किया है।

इसी विभाग के एसई रिछपालसिंह काे भी हिरासत में ले रखा है। एसीबी टीम ने इनके विभाग की एक सरकारी गाड़ी की तलाशी से 3 लाख 30 हजार रुपए नकदी बरामद की है। यह रकम किस अधिकारी की है, इस बारे में जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...