पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिले में 109 केंद्रों पर होगी रीट, तैयारी शुरू:बाहर से आने वाले केंडीडेट्स को लेकर प्रशासन कर रहा तैयारी, होटलों, धर्मशालाओं को दिए दिशा-निर्देश

श्रीगंगानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर के कलेक्ट्रेट में रीट संबंधी वीसी में शामिल अधिकारी। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर के कलेक्ट्रेट में रीट संबंधी वीसी में शामिल अधिकारी।

​​​​​ रीट परीक्षा 26 सितम्बर को जिला मुख्यालय पर होगी। इसकी तैयारी के लिए अब प्रशासन सतर्क हो गया है। परीक्षा में आने वालों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने होटल और धर्मशालाओं के संचालकों दिशा निर्देश दिए हैं। वहीं बड़ी संख्या में पहुंचने वाले केंडीडेट्स को देखते हुए भी व्यवस्थाएं पुख्ता की गई हैं। जिले में 109 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा में पहली पारी में 32270 कैंडीडेट्स बैठेंगे। वहीं दूसरी पारी में 35831 कैंडीडेट्स रजिस्टर्ड हैं। परीक्षा में दस दिन शेष हैं, लेकिन प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

शहर के बाहर से आने वालों के लिए होंगे प्रबंध
इस संबंध में जिला मुख्यालय पर बुधवार को चीफ सैक्रेट्री की वीसी के बाद जिला कलेक्टर ने भी व्यवस्था सुचारू बनाने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि श्रीगंगानगर जिले में किस रूट से कितने कैंडीडेट्स आएंगे और वे किस रूट से परीक्षा के बाद जाएंगे, इसके लिए पूरा प्रबंध करना होगा। कैंडीडेट्स के ठहरने के लिए होटल, धर्मशालाओं में व्यवस्था करने पर भी चर्चा हुई। दो पारियों में होने वाली परीक्षा को देखते हुए राज्य सरकार से सूची मिलते ही पूरी प्लानिंग की जायेगी। हर सेंटर में होमगार्ड, सेंटर के बाहर पुलिस फोर्स, पेपर्स डिस्ट्रीब्यूशन में गार्ड के साथ वाहन की व्यवस्था, फ्लाइंग स्कवायड, पेपर रखने के लिये स्ट्रांग रूम सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

खबरें और भी हैं...