पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:माैसम विभाग राेड पर 10 साल बाद बनी पेवर राेड जगह-जगह से धंसी

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर से की शिकायत, पंजाब आने-जाने के लिए सबसे प्रमुख मार्ग, राेजाना हजाराें वाहनाें का हाेता है आवागमन

माैसम विभाग के आसपास 3 से 4 कालाेनियाें के लाेग परेशान हैं। कारण कि यहां हाल ही पीडब्ल्यूडी की ओर से बनाई गई पेवर राेड कई जगह से धंस गई है और दरारें आ गई हैं। लाेगाें का कहना है कि लंबे संघर्ष व जन आंदाेलन के बाद यहां सड़क बनाई गई है। लेकिन बनने के कुछ ही समय बाद टूटने लगी है। इससे इलाके के लाेगाें में असंताेष व्याप्त है। पूर्व पार्षद अभिषेक दाधीच का कहना है कि मीरा चाैक से फ्लाई ओवर तक सीसी व पेवर राेड बनाई गई है।

यह सड़क पंजाब से श्रीगंगाननगर आने-जाने के लिए सबसे प्रमुख मार्ग है। राेजाना हजाराें वाहनाें का आवागमन हाेता है। क्षेत्र के लाेगाें के साथ ही आवागमन करने वाले वाहन चालकाें ने कई साल भयंकर क्षतिग्रस्त, ऊबड़-खाबड़ सड़क का उपयाेग किया है। दस साल बाद नई सड़क बनी ताे सभी ने प्रसन्नता जाहिर की, लेकिन अब फिर से सड़क धंसती देख परेशान हाेने लगे हैं।

बारिश में ही बना दी सड़क, इसी वजह से टूटी

वार्ड 56 के पार्षद प्रहलाद साेनी ने इस बाबत कलेक्टर से मुलाकात कर परेशानी बताई है। कलेक्टर काे ज्ञापन के जरिए अवगत कराया कि यहां सड़क से पानी की निकासी की काेई व्यवस्था नहीं है। हाल ही बारिश के बाद यहां सड़क कई जगह बैठ गई। समय रहते सड़क काे ठीक नहीं करवाया गया ताे यह सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हाे जाएगी।

यह सड़क बारिश के दाैरान ही बनाई गई। तब अधिकारियाें ने बताया कि अच्छा माल डाला गया है, सड़क काे काेई नुकसान नहीं हाेगा। लेकिन कुछ ही दिनाें बाद यहां सड़क बैठने लग गई, कई जगह ताे लंबी दरारें आ चुकी हैं।

एलएंडटी ने सड़क के साथ लाइन डाली है, बारिश के बाद काम करवाएंगे
इस पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन पवन कुमार यादव का कहना है कि बारिश के दाैरान काम जरूर हुआ, लेकिन निर्माण में पूरी तरह से गुणवत्ता का ध्यान रखा गया है। जिस समय सड़क निर्माण करवाया जा रहा था, तब एलएंडटी ने भी सड़क के साथ-साथ पाइप लाइन डाली है। मिट्टी दबाने के दाैरान हुए कंपन से भी सड़क पर असर पड़ा है।

दूसरा बारिश का माैसम है, कभी भी तेज बारिश हाे सकती है। एेसे में बारिश के बाद ही यहां सड़क पर काम करवाया जाएगा ताकि सड़क की मियाद लंबी हाे, इसका लाभ भी लाेगाें काे ही मिलेगा। विभाग की ओर से फिलहाल माैसम विभाग राेड पर डिवाइडर का निर्माण कार्य चल रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें