पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ आरोपी:रात को खाना खाने के बाद बर्तन धोने के लिए आया था थाने के नल तक, मौका पाकर हो गया फरार, फायरिंग के मामले में था गिरफ्तार

श्रीगंगानगर ( घड़साना )4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घड़साना में थाने से भागा आरोपी। - Dainik Bhaskar
घड़साना में थाने से भागा आरोपी।

जिले के घड़साना में फायरिंग के पांच दिन पुराने मामले में गिरफ्तार एक आरोपी रविवार रात पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। आरोपी फायरिंग के पांच दिन पुराने मामले में थाने लाया गया था। अभी पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी। इसी दौरान रात करीब नौ बजे के आसपास खाना-खाने के बाद आरोपी मौका मिलते ही थाने से भाग गया। पुलिस अब इसकी तलाश में जुटी हुई है। जगह-जगह नाके लगाए गए हैं। आरोपी के संभावित ठिकानों पर भी तलाशा जा रहा है।

घड़साना पुलिस थाना।
घड़साना पुलिस थाना।

ऐसे हुआ फरार
आरोपी गांव दो एमएलडी के रवि नायक पुत्र ताराचंद नायक ने रविवार रात करीब दस बजे के आसपास थाने में खाना खाया था। खाना खाने के बाद वह बरतन धोने के लिए थाने के बाहर की तरफ लगे नल पर गया। उसने वहां बर्तन धोए और इसी दौरान मौका पाकर संतरी को धक्का देकर वह मौके से फरार हो गया। बताया जाता है कि कुछ देर पहले ही आरोपी ने तबीयत खराब होने की शिकायत की थी तथा उसे खुले में बैठाने का आग्रह किया था। इस पर उसे खुले में बैठाया गया था। इसी दौरान जब वह खाना खाकर बर्तन धोने गया तो फरार हो गया।

फायरिंग के मामले में था आरोपी
पांच दिन पहले बुधवार रात पुरानी मंडी रोड पर शराब के ठेके के सामने मोटरसाइकिल सवार दो युवकों पर फायरिंग के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी ने इस रोड पर मोटरसाइकिल पर जा रहे रावला के शराब ठेकेदार दलीप सिंह शेरगिल और उसके साथी इंद्रजीत सिंह मेघवाल पर फायरिंग की थी। पुरानी मंडी के शराब ठेके पास हुई वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे। इसके साथ दो अन्य आरोपी भी थे। गोली इंद्रजीतसिंह मेघवाल को लगी थी और उसे बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

पुलिस कर रही थी पूछताछ
घड़साना इलाके में अवैध शराब बनाने वालों और शराब ठेकेदारों के बीच विवाद सामान्य बात है। बुधवार रात पुरानी मंडी रोड पर रावला के शराब ठेका संचालक पर हमले को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा था। शराब ठेका संचालकों और अवैध शराब बनाने वालों के बीच करीब दो माह पहले गांव पांच एमएलडी में भी विवाद हो चुका था। इस विवाद को भी दो माह पहले हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। बाद में पुलिस ने इस मामले में रवि नायक को गिरफ्तार कर लिया था। रवि पुलिस को रविवार रात चकमा देने में कामयाब हो गया और भाग गया।

संतरी को धक्का देकर भागा
एसएचओ धर्मपालसिंह का कहना है कि आरोपी खाना खाने के बाद बर्तन धोने के लिए नल पर गया था। उसने कुछ देर पहले तबीयत खराब होने की बात कहते हुए खुले में बैठाने का आग्रह किया था। इस पर उसे खुले में बैठाया गया। जहां से यह बर्तन धोने जाते समय संतरी को धक्का देकर थाने से भागने में कामयाब हो गया। अब उसकी तलाश की जा रही है। रात को घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी मौके पर पहुंचे तथा नाकाबंदी करवाई। सोमवार दोपहर तक आरोपी का कहीं पता नहीं लग पाया था।

कंटेंट एवं फोटो : प्यारेलाल थालौड़, घड़साना

खबरें और भी हैं...