कृषि कानूनों का समर्थन:स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर बनाए हैं कृषि कानून: विधायक बिश्नोई

श्रीगंगानगर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा के जिला प्रभारी व नोखा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई के अनुसार तीनों कृषि कानून डॉ. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए कृषक हित में बनाए गए हैं। रविवार को जैतसर में हुई भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक में विधायक बिश्नोई ने कहा कि ये कानून कांग्रेस के 20 साल पहले शासन काल मे ही बनाने के लिए चर्चा थी। लेकिन कांग्रेस इसे लागू करने की हिम्मत नहीं कर सकी। भाजपा ने किसान हित में कानून लागू किए।

अब विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर रहे हैं। हमें इसका अच्छे से अध्ययन कर लोगों को इसकी जरूरत एवं फायदे बताने हैं। उन्होंने भी इंदिरा गांधी नहर में पानी की कमी को दूर करने एवं किसानों को अतिरिक्त पानी की व्यवस्था की मांग की।बिश्नोई ने कोरोना वैक्सीन ईजाद करने का आत्मनिर्भर भारत की उपलब्धि बताया। बैठक में तय हुआ कि भाजपा पदाधिकारी तीनों कृषि कानूनों के बारे में प्रचार-प्रसार कर माहौल बनाएंगे।

कांग्रेस ढाई वर्ष में आमजन एवं किसानों के प्रति उदासीन रही, चुनावी घोषणा पत्र के वादे पूरे नहीं किए, भाजपा को विरोध प्रदर्शन करने होंगे : लूथरा

बैठक में रायसिंहनगर विधायक बलबीर सिंह लूथरा ने राजनीतिक प्रस्ताव रखा कि कांग्रेस ढाई वर्ष में आमजन एवं किसानों के प्रति उदासीन रही। वहीं, चुनावी घोषणा पत्र के वादे पूरे नहीं किए। इसके खिलाफ भाजपा को विरोध प्रदर्शन करने होंगे। जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने कहा कि कोरोना की वजह से जिले के सभी 31 मंडलों की सामूहिक बैठक नहीं हो सकी। तरड़ ने कहा कि जिले में सिंचाई पानी की कमी व महंगी बिजली से आम लोग त्रस्त हैं।

पेट्रोल डीजल पर पंजाब से ज्यादा वैट की वजह से 10-11 लीटर महंगा मिलने से यहां के लोगों का आर्थिक नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि नगरपालिकाओं के चुनाव में भी पार्टी ने तीन विधानसभा क्षेत्र के 4 नगरपालिकाओं में भाजपा का बोर्ड बना। संभाग प्रभारी माधोराम ने कहा कि जिला संगठन ने नगरपालिकाओं के चुनावों में सक्रियता दिखाई। इससे भाजपा 4 निकायों में अपना बोर्ड बना सकी। माधोराम ने कहा कि नए कृषि कानून को अच्छे से समझ कर लोगों एवं किसानों को समझाया जाना चाहिए। बैठक में प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया, विधायक रामप्रताप कासनिया, विधायक संतोष बावरी, पूर्व जिला अध्यक्ष महेंद्र सोढ़ी, पूर्व विधायक राजेन्द्र भादू, जिला उपाध्यक्ष संजय महिपाल, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष गुरवीर सिंह बराड़, ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सोनी, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष विनीता आहूजा, अनूपगढ़ नगरपालिका की अध्यक्ष प्रियंका बैलाण, बिजयनगर के अध्यक्ष राजेंद्र लेघा, डॉ. बीएम सहारण, पूर्व सभापति श्याम धारीवाल आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...