पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साधुवाली नहर पर फूंके CM, PM के पुतले:दूषित पानी पर गुस्साए किसान बोले, पानी के जरिए पी रहे हैं कैंसर, किसी भी सरकार ने नहीं दिया ध्यान

गंगानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गंगानगर में नहर के पानी के दूषित होने पर विरोध जताते किसान व अन्य। - Dainik Bhaskar
गंगानगर में नहर के पानी के दूषित होने पर विरोध जताते किसान व अन्य।

निकटवर्ती पंंजाब से आने वाली नहरों का पानी इलाके के लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है। मटमैले पानी के चलते किसानों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। किसानों ने इलाके में आ रहे दूषित पानी पर रोष जताते हुए साधुवाली नहर के किनारे राजस्थान और पंजाब के मुख्यमंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्रियों तथा प्रधानमंत्री के पुतले फूंके।

गुस्साए किसानों का कहना था कि राजस्थान और पंजाब में किसी भी दल की सरकार रही हो, दूषित पानी के मुद्दे पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। पंजाब की औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाला अपशिष्ट इन नहरों में मिल रहा है। ऐसे में इलाके के लोग पानी के माध्यम से कैंसर ही पी रहे हैं।

पुरानी है समस्या

इलाके के लिए यह समस्या पुरानी है। पंजाब में कई औद्योगिक इकाइयों ने इस इलाके की ओर आने वाली नहरों में अपशिष्ट बहा दिया है, इससे पानी बेहद गंदा हो गया है। इसे रोकने के लिए किसानों ने पहले भी कई बार आंदोलन किए हैं, लेकिन समाधान नहीं हो पाया। इन दिनों इलाके में पहले से ही कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन के बीच इलाके के किसानों ने ही साधुवाली नहर के किनारे विरोध जताया। फल सब्जी उत्पादक संघ के अमरसिंह बिश्रोई के निर्देशन में कई किसानों ने इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें