पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:इन्द्रा चौक पर असामाजिक तत्वों ने भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस के फ्लैक्स फाड़ेे, लोगों में भारी आक्रोश

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाल्मीकि समाज के लोगों ने मुकदमा दर्ज करने काे दिया ज्ञापन

भगवान वाल्मीकि पावन प्रकट दिवस 31 अक्टूबर के उपलक्ष्य में इन्द्रा चौक पर लगाए गए फ्लैक्स को असामाजिक तत्वों द्वारा फाड़ने से वाल्मीकि समाज में आक्रोश फैल गया है। आक्रोशित भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज तथा वाल्मीकि समाज के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय संचालक मदन सिरसवाल, जिलाध्यक्ष अनिल धारीवाल तथा जिला वाल्मीकि सभा के पूर्व अध्यक्ष समीर वाल्मीकि के नेतृत्व में इन्द्रा चौक पर नारेबाजी कर इस घटना पर रोष व्यक्त किया। उन्हाेंने कहा कि किसी भी स्थिति में भगवान वाल्मीकि का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष धारीवाल तथा जिला वाल्मीकि सभा के पूर्व अध्यक्ष समीर ने बताया कि गत रात्रि इन्द्रा चौक पर भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस के उपलक्ष्य में लगाए गए पोस्टरों को कुछ असामाजिक तत्वों ने समाज में विद्वेष फैलाने के लिए फाड़ दिया है, जिससे वाल्मीकि समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

भगवान वाल्मीकि वाल्मीकि समाज के आराध्य हैं तथा वाल्मीकि समाज की भगवान वाल्मीकि में अगाध श्रद्धा है। ऐसी घटना को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज तथा वाल्मीकि समाज के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस घटना के दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

इस संबंध में समाज के सदस्याें ने जवाहरनगर थाना के एचएम झाबरमल काे ज्ञापन साैंपकर मुकदमा दर्ज करने का अाग्रह किया है। अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन अध्यक्ष उमेश वाल्मीकि तथा जिलाध्यक्ष दीपक चांवरिया ने भी इस घटना को असहनीय बताते हुए कड़ी निंदा की है तथा पुलिस से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

अनिल तथा समीर ने बताया कि जवाहरनगर पुलिस थाना ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कहा कि पुलिस इन्द्रा चौक के आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों से इस घटना की जांच कर रही है तथा इस घटना के दोषी असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष दीपक चांवरिया, बिरजू द्राविड़, सुरेश लोट, अमन वाल्मीकि, सिकंदर टाक, बंटी भाटिया वाल्मीकि, अरूण भाटिया, रोहित धारीवाल सहित भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज तथा वाल्मीकि समाज के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें