पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पानी चाेरी का मामला:पानी चाेरी के लिए लगी पाइपों का वीडियाे बनाकर सोशल मीडिया पर किया अपलाेड

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वायरल के बाद वीडियाे बनाने वाले किसान से कर रहे हैं पूछताछ

पक्की गांव के पास रात में गंगनहर में पाइपें लगाकर पानी चाेरी का मामला सामने आया है। बीती रात नहर के पटड़े से कार से निकल रहे प्रभजीत नामक किसान से नहर से पानी चाेरी के लिए लगाई गई पाइपाें का वीडियाे बनाकर साेशल मीडिया पर अपलाेड कर दिया। साेशल मीडिया पर पानी चाेरी का वीडियाे वायरल हाेने के बाद अब सिंचाई विभाग व पुलिस के अधिकारी पानी चाेराें के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय वीडियाे बनाने वाले किसान से पूछताछ कर रहे हैं।

प्रभजीत सिंह नामक किसान ने बताया कि पक्की गांव क्षेत्र में उसकी कृषि भूमि है तथा वह स्वयं पटियाला में रहता है। बीती रात वह नहर के पटड़े से गाड़ी से अा रहा था। रास्ते में रात्रि लगभग नाै बजे नहर के दूसरी तरफ गंगनहर में पाइपें लगाकर कई लाेग पानी चाेरी कर रहे थे। इस पर मैंने पानी चाेरी का वीडियाे बनाया तथा वाट्सएप पर अपलाेड कर दिया। साथ ही सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता व अधीशासी अभियंता काे भी वाट्सएप पर यह वीडियाे भेजा है। प्रभजीत ने बताया कि नहर के दूसरी तरफ 30 से 35 मुरब्बा जमीन असिंचित है।

यहां लाेग नियमित रूप से नहर का पानी चाेरी कर फसलें पकाते हैं। सरकार की अनदेखी के चलते यह भूमि असिंचित है। साेशल मीडिया पर पानी चाेरी का मामला वायरल हाेने के बाद हिंदुमल काेट थाने के उप निरीक्षक कानसिंह व सिंचाई विभाग के एईएन जेईएन वीडियाे बनाने वाले किसान के घर पहुंचे तथा इस घटनाक्रम के संबंध में पूछताछ की।

प्रभजीत का आराेप है कि जिम्मेदार अधिकारियाें काे पानी चाेराें के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन वे पानी चाेरी की घटना उजागर करने वाले काे ही अब परेशान कर रहे हैं। पानी चाेरी का मामला उजागर हाेने के बाद सिंचाई विभाग अधिकारियाें द्वारा पानी चाेरी करने वालाें के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर आक्राेश है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें