बहादुर बहनें:2 बच्चियों के अपहरण का प्रयास, दाेनों ने एक-दूसरे काे जकड़ा, बाइक सवार का हाथ दांत से काटा... आरोपी फरार

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गजसिंहपुर के वार्ड नं. 10 में सुबह 8:30 बजे की घटना

गजसिंहपुर मंडी के वार्ड नंबर 10 व 11 के बीच गुरुवार सुबह 8:30 बजे दो बच्चियों के अपहरण का प्रयास किया गया। दाेनाें बच्चियों की बहादुरी के कारण अपहरण का प्रयास करने वाले आराेपी काे बाइक पर फरार हाेना पड़ा। घटना के समय कोमल (9) व मनीषा (4) पुत्री प्रकाशचंद कंजक पूजन पर भोजन के लिए अपने चाचा ललित कुमार शर्मा के घर जा रही थीं। शोर सुनकर माेहल्ले के लाेग घरों से बाहर आ गए। बच्चियों के पिता प्रकाशचंद शर्मा ने पुलिस को सूचना दी है।

थाना प्रभारी इमरान खान का कहना है कि पुलिस वारदात की छानबीन कर रही है। जांच के बाद ही कुछ पता चल पाएगा। बच्ची काेमल हाेनहार है। सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया है, लेकिन यह पुष्टि नहीं हाे पाई कि फुटेज में दिखाई दिए व्यक्ति ने ही वारदात का प्रयास किया। पार्षद संजय कैंथ व बच्चियों के चाचा ललित शर्मा का कहना है कि इस वारदात के बाद लाेगाें में दहशत का माहौल है।

लाेग बच्चों की सुरक्षा काे लेकर चिंतित हैं। बच्चाें काे अकेले घर से बाहर नहीं निकलने और अनजान व्यक्ति से दूर रहने के लिए सतर्क किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार शहर में एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी लगवाए गए थे। घटना इंटीरियर माेहल्ले में हुई।

दुर्गानवमी पर ‘दुर्गा’ बनी कोमल और मनीषा, ‘गंदे अंकल’ को भगाया

मैं छोटी बहन मनीषा को लेकर चाचा के घर कंजकों के लिए जा रही थी। एक अंकल आए और मुझे जबरदस्ती बाइक पर बिठाने के लिए मेरा हाथ पकड़ा लिया। मैं घबरा गई। मैंने मनीषा को मजबूती से जकड़ लिया। वह अंकल जबरदस्ती करने लगे तो मैंने उनके हाथ पर काट लिया और शोर मचा दिया। इतने में वह अंकल भाग गए। इस बीच आसपास के घरों से भी लोग बाहर आ गए थे।जैसा कि 9 वर्षीय बहादुर बेटी कोमल ने बताया।

आशंका- फर्जी नंबर प्लेट मोटरसाइकिल नीले रंग की
बाइक सवार ने सफेद कमीज पायजामा पहना हुआ था। बाइक का नंबर भी नाेट कर लिया। लेकिन प्रारंभिक छानबीन में पता चला कि वारदात में प्रयुक्त बाइक पर फर्जी नंबर लिखा था। प्रत्यक्षदर्शियाें का कहना है कि बाइक हीरो कंपनी थी। वहीं नंबर की डिटेल से पता चला कि यह नंबर प्लेटिना बाइक का था। ऐसे में यह आशंका है कि बाइक पर नंबर प्लेट बदली हुई थी। हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि बाइक के नंबर काे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हाेने से अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

बचाव-दाेनों बच्चियों ने शोर मचाया तो लोग बाहर आए

दाेनाें बच्चियाें का घर व उनके चाचा के घर के बीच महज 15 से 20 घराें का ही फासला है। परिजनाें ने बताया कि बाइक सवार ने रास्ते में बाइक राेककर काेमल काे जबरन टंकी पर बैठाने का प्रयास किया। इस बीच दाेनाें बच्चियाें ने एक दूसरे काे जकड़ लिया था। ऐसे में बाइक सवार उन्हें बाइक की ओर खींच नहीं पाया। हाथ पर दांताें से काटने व बच्चियाें के शाेर मचाने से वह डर गया। इससे पहले की बाइक सवार फरार हाेता। माेहल्ले में कुछ लाेगाें ने उसे देख लिया था।

चर्चा-20 दिन में तीसरी घटना, पुुलिस बोली-2 की सूचना नहीं
पीड़ित बच्चियाें के चाचा ललित शर्मा ने भास्कर काे बताया कि बीते 20 दिन में यह तीसरी घटना है। इससे पहले सात साल का बच्चा गायब है। दूसरी घटना कुछ दिन पहले घटी, लेकिन भगवान का शुक्र है बच्चे की सतर्कता से अपहरणकर्ता अपने मकसद में कामयाब नहीं हाे पाया। गुरुवार काे यह तीसरी घटना हुई है। हालांकि थाना प्रभारी का कहना है कि बच्चे के गायब हाेने व इससे पूर्व बच्चे के अपहरण के प्रयास की सूचना थाने में नहीं है।

भास्कर अलर्ट }बच्चों को बनाएं निडर, बताएं-गलत हो तो चिल्लाएं

1. बच्चों को बनाएं निडर: बच्चों को निडर बनाना जरूरी है। माता-पिता उन्हें ऐसी कहानियां सुनाएं, जिससे उनके अंदर पर डर खत्म हो जाए। बच्चों का आत्मविश्वास मजबूत हो। आप अपने अनुभव को भी बच्चों के साथ शेयर कर सकते हैं।
2. चिल्लाना भी जरूरी:माता-पिता बच्चों को बताएं कि यदि अपने आसपास कुछ गलत लगे या खतरा हो तो ऐसे समय में शोर मचाएं। डरें नहीं। इससे अपराध की मंशा से आया व्यक्ति डरकर फरार हो जाए। आपकी मदद के लिए कोई आपके पास आ जाए।
3. अनजान व्यक्ति से बात न करें:बच्चों को बताएं कि जो आपके लिए अनजान हैं। ऐसे लोगों से दूरी बनाए रखें। अगर वह बात करने की कोशिश करें तो सतर्क रहें। उससे काफी दूरी बनाए रखें। बच्चों को यह भी समझाएं कि अनजान व्यक्ति नुकसान भी पहुंचा सकता है।
4. गुड टच व बेड टच की जानकारी बच्चों को दें:माता-पिता अपने बच्चों को गुड टच व बेड टच की जानकारी दें। बच्चों के साथ दोस्त जैसा व्यवहार करें। ताकि वह आपके साथ हर बात शेयर करे। अगर बच्चों से कुछ गलत भी हो जाए तो वह भी बता दे।

खबरें और भी हैं...