पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:मम्मड़खेड़ा में एटीएम के शटर का ताला काटकर लूट का प्रयास, कटर से हुई पहचान, नशेड़ी युवक गिरफ्तार

सरदारपुरा जीवन/लालगढ़ जाटान14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लालगढ़ जाटान पुलिस ने वारदात का 10 घंटे में किया खुलासा, घटना के समय 3 लाख रुपए नकदी थी एटीएम में

मम्मड़ खेड़ा गांव के बस स्टैंड पर लगे बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम काे काटकर लूटने का प्रयास की घटना का 10 घंटे में ही खुलासा कर दिया है। पुलिस ने माेरजंड खारी निवासी 35 वर्षीय रामपालसिंह जटसिख पुत्र जंगीरसिंह काे गिरफ्तार कर लिया है। घटना शुक्रवार रात काे किसी समय हुई। किसी के आने की आहट से आराेपी अपनी गतिविधि काे पूरा न कर माैके से भाग गए। इस घटना का पता शनिवार अल सुबह बसस्टैंड पहुंचे सरदारपुरा निवासी दयाराम काे चला।

दयाराम काे शाखा प्रबंधक ने एटीएम का शटर खाेलने और साफ सफाई के लिए सेवादार रखा हुआ है। उसकी सूचना पर लालगढ़ जाटान थानाप्रभारी कश्यप सिंह व एएसआई रामनिवास जाब्ते के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। इसी दाैरान शाखा प्रबंधक विकास बिश्नाेई भी माैके पर पहुंच गए। पुलिस ने एटीएम के पास घटनास्थल का निरीक्षण किया। माैके पर माैजूद फरार हुए आराेपियाें के उपकरणाें काे जब्त किया गया।

शाखा प्रबंधक की रिपाेर्ट पर अज्ञात व्यक्ति पर एटीएम काे लूटने के इरादे से शटर का ताला कटर से काटकर अंदर घुसने और एटीएम काे खाेलने के लिए छेड़छाड़ के आराेप में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने मुखबिराें और माैके से मिले साक्ष्याें के आधार पर दाेपहर में आराेपी काे काबू कर लिया गया।

एसएचओ कश्यपसिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आराेपी रामपालसिंह ने बताया है कि वह नशे का आदी है और इसकी पूर्ति के लिए एटीएम काे ताेड़कर रुपए निकालने की अचानक ही दिमाग में याेजना बन गई थी। प्रारंभिक छानबीन में आराेपी अकेला ही हाेना बता रहा है। लेकिन आराेपी काे रविवार काे अदालत में पेशकर रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

पुलिस ने डाॅग स्काॅड और एफएसएल टीम काे बुलाया, माैके से जुटाए साक्ष्य

एटीएम काे ताेड़ने की असफल घटना के आराेपी का पता लगाने काे थाना प्रभारी ने माैके पर जांच के लिए डाॅग स्काॅड,एमओबी और एफएसएल टीम काे बुलाया। एफएसएल प्रभारी डाॅ लाेकेश शर्मा,एमओबी से हवलदार महेंद्रकुमार सहित अन्य स्टाफ ने एटीएम के आस पास से पदचिन्हाें के निशान लिए।

माैके पर छाेड़े गए उपकरणाें पर से भी फिंगर प्रिंट लिए गए। इसके बाद इन नमूनाें काे सील माेहर किया गया। शाखा प्रबंधक व थाना प्रभारी ने सीसीटीवी की फूटेज खंगाली लेकिन कोई सुराग हाथ नही लगा। आराेपी ने शातिर तरीके से वारदात अंजाम देने की कोशिश की।

पहले सीसी कैमरे पर पीछे से अखबार लगाया। इसके बाद एटीएम के पास बिजली पोल पर लगे मीटर से तार को जोड़कर कटर चालू किया। कटर से शटर का ताला काटने में सफल हाे गया था लेकिन इसके बाद आराेपी माैके पर सामान छाेड़कर भाग निकला।

शाखा प्रबंधक विकास बिश्नाेई ने पुलिस काे बताया कि बस स्टैंड पर स्थापित इस एटीएम काे सुबह से शाम तक ही खुला रखा जाता है। इसके बाद शटर के ताला लगा दिया जाता है। दिन में एटीएम की निगरानी काे गार्ड भी नियुक्त किया हुआ है। स्टेट हाइवे 7 सी पर स्थित इस एटीएम पर गांव के ही ग्राहक नकदी निकासी करते हैं। घटना की रात उसमें तीन लाख के करीब नकदी माैजूद थी।

फुटेज न काेई प्रत्यक्षदर्शी, माैके पर मिलेे कटर ने उसके मालिक तक पहुंचाया

एसएचओ कश्यप सिंह ने बताया कि आराेपी ने बाहर लगे सीसी कैमरे काे चतुराई से पीछे से आकर अखबार लगाकर फाेक्स बंद कर दिया था। इसके बाद एटीएम के ही मीटर से तार जाेड़कर करंट लिया और अपने कटर से एटीएम का ताला काट दिया।

माैके पर मिले कटर पर निशानी लगी हुई थी जाे माेरजंड खारी में एक दुकान विशेष पर ही मिलता है। दुकानदार से पूछताछ की ताे उसने आराेपी के बारे में जानकारी दी। पुलिस आराेपी के घर पहुंची और उसे थाने लाकर पूछाताछ की ताे उसने वारदात करना स्वीकार कर लिया।

प्रधानाध्यापक का मोबाइल चाेरी कर 60 हजार रुपए ऑनलाइन निकाले

घड़साना| कस्बे में माेबाइल चाेरी कर 60 हजार रुपए नकदी निकलवाने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार तहबाजार निवासी प्रधानाध्यापक सतपाल सिंह के घर से चार दिन पहले माेबाइल चाेरी हाे गया। इसक बाद चाेर ने उनके बैंक खाते से 60 हजार रुपए का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर लिया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। गांव 22 एमडी की स्कूल के प्रधानाध्यापक सतपालसिंह कस्बे के तहबाजार में किराये के कमरे में रहते हैं। 28 जुलाई को उनके कमरे से किसी एंड्रायड मोबाइल चुरा लिया। मोबाइल फोन में बैंक खाते की समस्त डिटेल, पासवर्ड सहित सेव होने के कारण आरोपी ने अलग-अलग समय में कुल साठ हजार का ट्रांजेक्शन कर लिया।

सतपाल सिंह ने बताया कि आरोपी ने 29 जुलाई को दाे बार दस-दस हजार, 30 जुलाई को पांच हजार, 31 जुलाई को 9 हजार तथा एक अगस्त को 10 हजार व 15 हजार रुपए ट्रांजेक्शन कर निकलवा लिए। हालांकि प्रधानाध्यापक का कहना है कि उन्हाेंने गुरुवार काे सिम बंद करवाने के लिए कहा था, लेकिन सिम बंद नहीं हुई। इसके पश्चात शुक्रवार को अपना एटीएम कार्ड बंद करवा दिया था, लेकिन बैंक खाता बंद करवाना भूल गए। ऐसे में आरोपी बैंक खाते से लगातार रुपए निकालता रहा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें