पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अजब-गजब:भट्‌ठा मालिक की संपर्क पोर्टल पर अर्जी; सावंतसर-खाटां सचिव से ईंटों का भुगतान दिलाओ, जवाब मिला- दोनों को चार्जशीट देंगे

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईंट भट्‌ठा मालिक सीईओ से मिला, कहा- मुझे ईंटों के रुपए तो दिलवाओ, परेशान हो रहा हूं

रायसिंहनगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत सांवतसर में तत्कालीन सरपंच व सचिवाें ने पंचायत में स्वीकृत निर्माण कार्य के लिए ईंटे खरीदी, लेकिन ईंट भट्ठा मालिक काे भुगतान अब तक नहीं किया। ईंट खरीद के एवज में दिया गया चेक भी अनादरित हाे गया। अब ईंट भट्टा संचालक तीन साल से भुगतान के लिए पंचायत समिति व जिला परिषद के चक्कर काट रहा है।

गुरुवार काे ईंट भट्टा मालिक ने जिला परिषद सीईओ से मिलकर भुगतान करवाने की मांग की। इस संबंध में सीईओ टीना डाबी काे दिए ज्ञापन में बालाजी ईंट भट्ठा मालिक माेतीलाल गाेयल ने बताया कि सांवतसर पंचायत काे 20 नवबंर 2017 काे उसने 27500 ईंटें 36 साै रुपए प्रति हजार ईंट के हिसाब से बेची थी।

इसके भुगतान के एवज में तत्कालीन सचिव प्रवीण कुमार ने 85 हजार रुपए का चेक दिया था। उक्त चैक जब बैंक में जमा करवाया ताे खाते में राशि कम हाेने के कारण अनादरित हाे गया। सचिव से इस संबंध में बात की ताे उसने शीघ्र भुगतान का आश्वासन दिया। लेकिन भुगतान नहीं किया।

इसके बाद बीडीओ काे शिकायत की ताे उन्हाेंने भुगतान करवाने का आश्वासन दिया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। एक मई 2020 काे इस मामले की शिकायत संपर्क पाेर्टल पर दर्ज करवाई गई। पाेर्टल पर दाेषी कार्मिक के खिलाफ 16 सीसी की कार्रवाई की जा रही है दर्ज करते हुए शिकायत का निस्तारण दिखा दिया गया।

विकास कार्यों के लिए बेची थी ईंटें, 3 साल से रुपयों के लिए काट रहा चक्कर

इसी प्रकार ग्राम पंचायत खाटां में विकास कार्य के एवज में फर्म महालक्ष्मी इंटर प्राइजेज 82 आरबी काे 29500 ईंटे 35 साै रुपए प्रति हजार ईंट के हिसाब से 15 सितंबर 2016 काे बेची, उक्त फर्म तत्कालीन ग्राम सचिव महेंद्रपाल के भाई साेहनलाल के नाम से है।

फर्म ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शाैचालय व खड़वंजा निर्माण के लिए ईंटे खरीदी थी। उक्त ईंटाें का भुगतान अब तक नहीं किया गया। तीन जुलाई 2019 काे जनसुनवाई व 17 मई 2020 काे संपर्क पाेर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवाई गई।

संपर्क पाेर्टल पर कार्मिक के खिलाफ 16 सीसी की कार्रवाई की जा रही लिखते हुए शिकायत का निस्तारण दिखा दिया गया। ईंट भट्टा संचालक ने दाेषी ग्राम सचिवाें के खिलाफ कार्रवाई करने व ईंटाें का भुगतान शीघ्र करवाने की मांग की है। सीईओ ने भी इन मामलाें की जांच करवाकर दाेषी कार्मिकाें के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें