पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह खबर सबके लिए सबक:भाजपा नेता राजू छाबड़ा को डबवाली में बंधक बनाया, 10 लाख रु. मांगे, दंपती पर मुकदमा

श्रीगंगानगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित - Dainik Bhaskar
पीड़ित
  • }सोशल मीडिया पर किसी भी अपरिचित को फ्रेंड न बनाएं और न ही बात करें

शहर के कपड़ा काराेबारी व भाजपा नेता अग्रसेननगर निवासी राजेंद्र छाबड़ा के गुमशुदगी व अपहरण के मामले में मंगलवार रात नया माेड़ आ गया। छाबड़ा ने जवाहरनगर थाना पहुंच हरियाणा के डबवाली तहसील के ओडां थाना क्षेत्र के गांव घूकांवाली निवासी दंपती पर बंधक बनाने और वीडियाे बनाकर ब्लैकमेल करने के आराेप लगाए हैं। जवाहरनगर पुलिस ने जीराे नंबरी एफआईआर दर्ज कर ली है। इसे जांच के लिए ओडां थाना भिजवाया जा रहा है। परिवादी राजेंद्र छाबड़ा ने परिवाद में बताया है कि परिवादी कपड़े का काराेबार बंद कर रहा है।

इसलिए साेशल मीडिया पर इस संबंध में पाेस्ट शेयर की थी। करीब एक माह पहले घूकांवाली गांव निवासी राजबाला पूजा नाम से एक महिला ने उसे साेशल मीडिया पर दाेस्त बनाने की रिक्वेस्ट भेजी, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। इसके बाद छाबड़ा की महिला से तीन-चार बार फाेन पर बात भी हुई। महिला ने साेमवार काे छाबड़ा को कपड़े दिखाने के लिए अपने घर बुलाया और अपना घर संगरिया के पास ही बताया।

परिवादी छाबड़ा साेमवार दाेपहर बाद वसूली के लिए सादुलशहर गया था। वहां से वह संगरिया चला गया। संगरिया जाने के बाद महिला ने उसे डबवाली राेड पर आने काे कहा। फिर फोन पर भ्रमित करते हुए अपने गांव में घर बुला लिया। पीड़ित छाबड़ा उसके घर पहुंचा ताे वहां महिला ने अपने पति बलविंद्र उर्फ बिंदर की मदद से उसे बंधक बना लिया।

फिर उसे छाेड़ने के बदले 10 लाख रुपए मांगने लगे। पीड़ित ने आराेपिया से बारगेनिंग कर दाे लाख रुपए देना तय किया। इसके बाद आराेपियाें ने छाबड़ा की कार वहीं रख ली और उसे ओडां गांव के बस स्टैंड पर छाेड़ दिया। जवाहरनगर पुलिस ने पीड़ित के परिवाद पर जीराे नंबरी एफआईआर दर्ज कर ओडां थाना भिजवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पड़ताल महिला ने घर बुला गलत हरकतें की, पति के साथ मिलकर दुष्कर्म मामले में फंसाने की धमकी दे 10 लाख मांगे, 2 लाख में सौदा तय कर छोड़ा

पीड़ित राजेंद्र छाबड़ा ने रिपाेर्ट में बताया कि वह जब अाराेपिया राजबाला पूजा के घर पहुंचा ताे वह उसे अपने कमरे में ले गई। फिर वह चाय लाने बाहर चली गई। कुछ देर बाद वह वापस आई, उसने दरवाजा बंद किया और उससे गलत हरकतें शुरू कर दी। इसी दाैरान महिला का पति वहां पहुंच गया।

उसने पीड़ित छाबड़ा काे धमकाया और गंडासी लेकर उसे मारने दाैड़ पड़ा। पीड़ित ने उसे समझाया लेकिन दोनों की साजिश थी। इसलिए उसने पीड़ित काे दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की मांग कर दी। पीड़ित ने उनकाे बहुत समझाया कि उसके पास इतने रुपए नहीं है।

इस पर रात काे करीब साढ़े दस बजे वे दाे लाख रुपए पर राजी हुए। पीड़ित ने भरोसा दिया कि वह रुपए घर से लाकर देगा। इस पर आराेपियाें ने पीड़ित का वीडियाे बनाया, जिसमें पीड़ित से कहलवाया कि वह अपनी मर्जी से कार काे घूकांवाली में छाेड़कर जा रहा है। उसके साथ काेई गलत हरकत नहीं हुई है। यह घटना हम सबके लिए भी सबक है कि सोशल मीडिया पर किसी अपरिचित की फ्रेंड रिक्वेस्ट जल्दी से स्वीकार न करें।

जवाहरनगर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की, गंंगानगर से व्यापारी और डबवाली से भाजपा कार्यकर्ता तलाश में जुटे थे: साेमवार दाेपहर काे राजेंद्र छाबड़ा गंगानगर में ही थे। झांकीवाले बालाजी मंदिर में सेवा करके दाेपहर काे अपनी कार पर सादुलशहर चले गए। वहां से आगे आराेपियाें के चंगुल में फंस गए। दाेपहर साढ़े तीन बजे वे घूकांवाली पहुंच गए। इसके बाद उनके फाेन काे छीनकर स्विच ऑफ कर दिया गया।

जब उनका फाेन बंद आने लगा तब परिवार काे चिंता हुई। रात काे गुमशुदगी दर्ज करवाई गई। पुलिस की मदद से उनके फाेन की टावर लाेकेशन ली ताे वह लगातार घूकांवाली गांव में आ रही थी। इस पर व्यापारी रमेश मक्कड़ सहित करीब 10 लाेग तीन-चार गाड़ियाें में ओडां थाने पहुंच गए। इधर गंगानगर में राजेंद्र छाबड़ा के पारिवारिक मित्राें ने डबवाली से विधायक का चुनाव लड़ चुके देवकुमार से मदद मांगी। यहां झांकी वाले मंदिर में भी उनकी सलामती के लिए पूजा-अर्चना की गई।
आरोपियों ने मंगलवार काे 2 लाख रुपए लेकर बुलाया, दिनभर आते रहे आराेपियाें के फाेन,रिकाॅर्डिंग कर सबूत जुटाए: कपड़ा काराेबारी व भाजपा के जिला मंत्री राजेंद्र छाबड़ा काे जिन दंपती ने साेमवार रात दाे लाख रुपए लेकर आने काे मुक्त किया था। मंगलवार दाेपहर बाद तक जब राजेंद्र छाबड़ा उर्फ राजू रुपए लेकर घूकांवाली नहीं पहुंचे ताे आराेपी दंपती के उनके पास फाेन आने लग गए। आराेपी दंपती ने राजू छाबड़ा का फाेन छीनकर उसमें से उनके सारे रिश्तेदाराें के नंबर काॅपी कर लिए।

मंगलवार काे वे उनके रिश्तेदाराें काे फाेन कर राजू छाबड़ा काे रुपए देकर भेजने काे दबाव बनाते रहे। फाेन पर हुई इन बातचीत काे राजू छाबड़ा के परिजनाें ने रिकाॅर्ड कर लिया है। इसे बताैर सबूत जवाहरनगर पुलिस काे सुनाया गया। इसे सबूत के ताैर पर हरियाणा की डबवाली पुलिस काे भी साैंपा जाएगा। राजू छाबड़ा की कार अभी आराेपियाें के घर में ही खड़ी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें