पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुरक्षा में सेंध:365 हैड का बीएसएफ जवान तरनतारन में 17 किलाे हेराेइन 2 पिस्टल तस्करी के आराेप में गिरफ्तार, पाक से आई थी खेप

365 हैड/रावला/श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब पुलिस काे आराेपी के घर से बरामद हुई 5 लाख नकदी, मोबाइल फोन की भी जांच शुरू

365 हैड के निकट दाे केएलडी निवासी बीएसएफ कांस्टेबल राजेंद्र बिश्नाेई काे पाकिस्तान से हेराेइन और हथियार तस्करी करवाने के आराेप में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आराेपी काे 27 जुलाई काे उसके घर 365 हैड से पंजाब पुलिस, तरनतारन और श्रीगंगानगर बीएसएफ अधिकारियाें और सुरक्षा एजेंसियाें की टीमाें ने छापा मारकर पकड़ा।

वह यहां अपने घर छुट्टी पर आया हुआ था। उसके घर से तलाशी के दाैरान 5 लाख रुपए नकदी बरामद की गई है। आराेपी के बैंक खाताें की पंजाब पुलिस गहनता से जांच कर रही है। इसके अलावा उसके माेबाइल फाेन की भी जांच हाे रही है।

आराेपी पंजाब के तरनतारन जिले की छीना चाैकी पर तैनात था। उसने मई माह में पाकिस्तानी तस्कर के साथ मिलकर 17 किलाेग्राम हेराेइन, दाे चीन निर्मित पिस्टल तथा इसके बुलेट सप्लाई करवाए थे। तरनतारन जिला निवासी सुरमेलसिंह और गुरजंटसिंह ने उक्त मादक पदार्थ और हथियाराें की खेप रात के समय जब आराेपी कांस्टेबल राजेद्र बिश्नाेई गश्त पर था, तब जीराे लाइन से इधर तारबंदी के निकट ली थी।

पंजाब पुलिस ने सुरमेल और गुरजंट काे एक मुखबिर की पक्की सूचना पर 27 जुलाई काे दिन में दिल्ली से अमृतसर आते रास्ते में पकड़ा था। इनके पास एक चाइना मेड पिस्टल, 5 कारतूस और दाेनाें के पास क्रमश: 30 व 35 ग्राम हेराेइन बरामद की थी। इन्हाेंने पूछताछ में पंजाब पुलिस काे बताया कि यह तस्करी बीएसएफ जवान राजेंद्र बिश्नाेई ने करवाई थी। इस पर उसी रात राजेंद्र काे उसके घर से हिरासत में ले लिया गया था।

2012 में भर्ती हुआ था, गांव में शुरू की थी एकेडमी, वीआरएस के लिए किया था आवेदन लेकिन स्वीकार नहीं

आराेपी राजेंद्र बिश्नाेई के पिता जगदीश बिश्नोई 365 से 3 किलोमीटर दूरी पर दो एलएम की आबादी में वाटर वर्क्स में कार्यरत हैं। उसका बड़ा भाई प्राइवेट शिक्षक है। वह मई में ही छुट्टी आया था। आराेपी ने 365 हैड में 2017-18 में सैनिक और अर्द्धसैनिक बल में भर्ती करवाने के लिए डिफेंस एकेडमी खोली थी। जब 2 महीनों की छुट्टी पर आता था तब खुद और शेष 10 माह कर्मचारी ही इसे संभालता था।

वह 2012 में बीएसएफ में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था। उसने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था लेकिन सेवाकाल कम हाेने के कारण वह स्वीकार नहीं हुआ। वह मूलत: हनुमानगढ़ जिले के शेरेकां गांव का रहने वाला है। वहां उसके पिता काे 6 बीघा जमीन पिता से हिस्से आती है। 365 हैड में इनके पास घर के अलावा काेई प्राॅपर्टी नहीं है। आराेपी शादीशुदा है और 9 पीएसडी रावलामंडी में ससुराल है।
8 जून काे लालगढ़ से एफएडी कर्मी व महाजन फायरिंग रेंज से ठेकेदार काे जासूसी के आराेप में किया था गिरफ्तार:

इससे पहले 8 जून काे पुलिस इटेलीजेंस जयपुर की टीम ने एसओजी लखनऊ के साथ टीम वर्क कर लालगढ़ जाटान छावनी में एफएडी कर्मी मंडावा निवासी विकास तिलाेतिया व महाजन फायरिंग रेंज से ठेकेदार लूणकरणसर तहसील निवासी चिमनलाल नायक काे गिरफ्तार किया था।

आराेपियाें पर पाकिस्तानी एजेंट काे भारतीय सेना से जुड़ी गाेपनीय जानकारियां देने के आराेप लगे थे। विकास तिलाेतिया के खुद के व भाई के बैंक खाते में पाकिस्तानी एजेंटाें द्वारा रुपए जमा करवाए जाने की पुष्टि हुई थी। अब फिर बीएसएफ का जवान पाकिस्तानी तस्कराें के लिए काम करने के आराेप में पकड़ा गया है।

28 जुलाई काे खरीदने वाला था नई लग्जरी कार, उससे पहले ही खुल गया तस्करी का राज

आराेपी ने अपने लिए एक लग्जरी कार बुक करवा रखी थी। वह 28 जुलाई काे इसकी डिलीवरी लेने वाला था। इससे पहले ही उसके तस्करी के नेटवर्क का पर्दाफाश हाे गया। छापेमारी में उसके घर से छुपाकर रखे हुए पांच लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

हालांकि हेराेइन की खेप की तस्करी के बदले सरगना सतनामसिंह और गुरजंटसिंह काे 24 लाख रुपए का भुगतान किया गया था। इसमें से राजेंद्र बिश्नाेई के हिस्से पांच लाख रुपए आए थे। शेष रकम गिरफ्तार किए गए गुरजंटसिंह और सुरमेलसिंह से बरामद की गई है।

दो तस्करों ने फील्ड वर्क कर राजेंद्र से किया था संपर्क, माेटी कमाई का लालच में फंसा जवान

सूत्राें के अनुसार गुरजंट सिंह और सतनामसिंह तरनतारन जिले में तस्करी के बड़े नेटवर्क के ताैर पर बदनाम हैं। इनके संपर्क पाकिस्तानी हैंडलर से हैं। इन्हाेंने बीएसएफ के तरनतारन जिले की बाॅर्डर पर तैनात जवानाें में से ऐसे कांस्टेबल छांटे जाे इनकी तस्करी में मदद करने काे लालच में आ सकते थे।

इसी सूची में इन्हाेंने राजेंद्र बिश्नाेई से संपर्क किया। उसका खुद का घर 365 हैड में पाकिस्तानी सीमा से करीब 8 किलाेमीटर दूर है। अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट निवास और जातिगत समीकरण के कारण उससे संपर्ककर माेटी कमाई का लालच दे फांस लिया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें