भाजपा-कांग्रेस ने अंतिम दिन घोषित किए प्रत्याशी:नॉमिनेशन के कलेक्ट्रेट पर प्रत्याशियों और समर्थकों का हुजूम, दोनों दलों ने कलेक्टर को सूची सौंपी

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर के कलेक्ट्रेट परिसर में नॉमिनेशन के अंतिम दिन नॉमिनेशन के लिए उमड़े लोग। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर के कलेक्ट्रेट परिसर में नॉमिनेशन के अंतिम दिन नॉमिनेशन के लिए उमड़े लोग।

जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में नॉमिनेशन के अंतिम दिन भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूचियां जारी कीं। दोनों पार्टियों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कलेक्टर जाकिर हुसैन को सूची सौंपी। पूरा दिन कलेक्ट्रेट में पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव के लिए नॉमिनेशन करने वाले पहुंचते रहे।

श्रीगंगानगर पंचायत समिति के लिए एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू को नॉमिनेशन पेश किए गए। जिला परिषद चुनाव के लिए अलग-अलग जोन के हिसाब से एडीएम एडमिन, एडीएम सिटी और यूआईटी सेक्रेटरी के समक्ष प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन फाइल किए।

भाजपा-कांग्रेस ने जारी की सूचियां
भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने गुरुवार को अंतिम दिन जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची कलेक्टर को सौंप दी। इसमें कुछ प्रमुख नाम भी हैं। कांग्रेस ने जिला परिषद के पंद्रह नंबर जोन से ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप इंदौरा को मैदान में उतारा है। वहीं जोन संख्या 31 से पूर्व सांसद और पूर्व जिला प्रमुख शंकर पन्नू को प्रत्याशी बनाया है। वहीं भाजपा ने पूर्व सांसद शंकर पन्नू के मुकाबले पूर्व विधायक और पूर्व सरकारी उपमुख्य सचेतक डॉ.ओपी महेंद्रा को मैदान में उतारा है। कांग्रेस की सूचियां बीकानेर संभाग प्रभारी और पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ तथा जिला प्रभारी और पीसीसी सचिव जिया उर रहमान ने जारी की। वहीं भाजपा की ओर से भी पंचायत चुनाव प्रभारी हरिराम रणवां और जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने सूचियां जारी की।

भाजपा ने पंचायत समिति के 155 वार्ड में उतारे प्रत्याशी
भाजपा ने जिले में पंचायत समिति की 169 सीटों में से 155 में प्रत्याशी उतारे हैं। चौदह स्थानों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। पार्टी प्रवक्ता श्रीचंद चौधरी ने बताया का रणनीतिक रूप से चौदह स्थानों पर घोषणा अभी नहीं की गई है। इन स्थानों पर किसी को समर्थन आदि के बारे में शीघ्र घोषणा की जाएगी।