पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केस दर्ज:सेना के 3 अधिकारियों पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज

श्रीगंगानगर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेना के जवान द्वारा खुदकुशी के मामले में परिजनों ने शनिवार को सेना के अधिकारियों के खिलाफ खुदकुशी करने के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में केस दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार मृतक के चाचा नवदीप सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी बुर्जहरी सदर थाना मानसा ने सिटी थाने में दर्ज करवाई एफआई में लिखा है कि भतीजा प्रभदयाल पुत्र गुरसेवक सिंह मार्च 2021 में पोस्टिंग बिरधवाल की 815 सीईटीसी में हुई थी।

सीनियर अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल परमप्रीतसिंह कोचर व लेफ्टिनेंट कर्नल विनोद कुमार भतीजे को प्रताड़ित करने लगे। ड्यूटी बड़ी लेनी है तो जूते पॉलिश, बर्तन व कपड़े धोने के अलावा शौचालय साफ करना होगा। मैंने मना किया तो सूबेदार मेजर उदमजीत सिंह को बुलाकर कहा कि इसकी ऐसी हालत कर दो यह मर भी ना सके और जी भी ना सके।

इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी ऑडियो रिकॉर्डिंग भेज करके जानकारी दी। इस पर तीनों अधिकारी नाराज हो गए। एफआईआर में आरोप लगाया कि भतीजे ने 23 मई को अपनी मां को देर रात ऑडियो रिकॉर्डिंग भेजी। जिसमें उसने कहा कि मैं गुलामी सहन नहीं कर सकता हूं। भतीजे प्रभुदयाल सिंह ने फंदा लगाकर जान खुदकुशी कर ली। सेना के अधिकारियों ने प्रभदयाल को खुदकुशी करने के लिए मजबूर किया। अखिल भारतीय किसान यूनियन उगराहा पंजाब के प्रधान मृतक के दादा महेंद्रसिंह रमाणा, इंडियन एक्स सर्विसमैन के उपाध्यक्ष सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर दर्शन सिंह, पिता गुरसेवक सिंह, चाचा नवदीप सिंह ने आरोपी सेनाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

खबरें और भी हैं...