पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधरझूल में शहर की पार्किंग:सभापति ने दिसंबर-20 में किया उद‌्घाटन, अभी निशुल्क खड़े कर सकेंगे वाहन

श्रीगंगानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मटका चाैक वाहन पार्किंग; नप ने 9.90 लाख का टेंडर लगाया, 3-4 आवेदन आए अधिकतम रेट 5.50 लाख आने से निरस्त, अब दुबारा टेंडर कब होंगे कुछ तय नहीं

शहर में गाेल बाजार क्षेत्र में यातायात दबाव कम करने के उद्देश्य से नगरपरिषद ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में वाहन पार्किंग बनाई। सभापति करूणा चांडक द्वारा 22 दिसंबर काे नगरपरिषद के अधिकारियाें व शहर के माैजिज लाेगाें की माैजूदगी में उक्त पार्किंग का उदघाटन भी कर दिया। तब बताया गया कि 1 जनवरी से शहरवासियाें के लिए वाहन पार्किंग प्रारंभ हाे जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। नगरपरिषद की ओर से वाहन पार्किंग के लिए 4 दिसंबर काे 9.90 लाख रुपए का टेंडर निकाला गया, ठेका लेने वाली फर्माें से आवेदन आमंत्रित किए गए। 3-4 जनाें ने उक्त पार्किंग लेने में अपनी रुचि दिखाते हुए टेंडर भरा। लेकिन टेंडर खाेले गए ताे सामने आया कि आवेदकाें ने निर्धारित 9.90 लाख रुपए से करीब 4 लाख रुपए कम भरे हैं।

3सबसे अधिक राशि 5.50 लाख थी, ऐसे में तय हुआ कि टेंडर नहीं दिया जाएगा और उक्त पार्किंग टेंडर निरस्त कर दिया गया। अब नया टेंडर कब हाेगा तय नहीं है। नगरपरिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया के एपीओ हाे जाने के बाद नगरपरिषद में अब स्थायी आयुक्त की दरकार है। कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम उम्मेद सिंह रतनू काे आयुक्त का अतिरिक्त चार्ज दिया हुआ है, लेकिन रतनु के पास खुद के भी अनेक काम हैं, ऐसे में परिषद और शहर के विकास से जुड़े अनेक कामाें पर इसका सीधा असर पड़ा है।

नगरपरिषद में अधिकारियाें व कर्मचारियाें की कमी चल रही है। आयुक्त पर एसीबी द्वारा मुकदमा दर्ज कर लेने के बाद एपीओ हाेते ही शहर में पूर्व में चल रहे निर्माण कार्य भी एक बार के लिए रुक चुके हैं। कारण कि आयुक्त रही बुडानिया एक माह से अवकाश पर थी, जैसे ही ड्यूटी पर आई, निदेशालय ने एपीओ कर दिया।

ऐसे में ठेकेदाराें द्वारा करवाए जा रहे कार्याें का भुगतान नहीं हाे सका है। कुछ ठेकेदाराें ने काम बंद कर दिए हैं। मटका चाैक स्कूल स्थित पार्किंग के लिए नया टेंडर लगाने के लिए अब इंतजार करना हाेगा। बहरहाल लाेगाें द्वारा फिलहाल उक्त पार्किंग का उपयाेग निशुल्क किया जा रहा है। यातायात पुलिस भी इस पार्किंग का पूरा उपयाेग ले रही है। यहां नाे पार्किंग जाेन में खड़े किए जा रहे वाहनाें काे लाया जा रहा है। नया टेंडर हाेने व पार्किंग पार्किंग हाेने के बाद ही पूर्व में सुनिश्चित की गई व्यवस्था लागू हाे सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser