पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:महाराजा जस्सासिंह मार्ग पर छत से बाइक शाेरूम में घुसे चाेर, एक लाख रुपए चुराए, जरूरी दस्तावेज भी जलाए

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माैके पर थे 20 पुराने बाइक, चाेर इनमें आग लगाते ताे पेट्राेल टंकी बन सकती थी पेट्राेल बम

महाराजा जस्सासिंह रामगढ़िया मार्ग पर बाइक बाजार के एक शाेरूम में एक लाख रुपए नकदी चाेरी हाे गई है। घटना शुक्रवार रात काे एक बजे के बाद हुई है। शाेरूम मालिक काे शनिवार सुबह शटर खाेलने पर वारदात का पता चला। आराेपी चाेराें ने शाेरूम में जरूरी दस्तावेज भी जला दिए थे। अच्छी बात यह रही कि आराेपियाें ने अंदर खड़े बाइक नहीं जलाए। वरना बड़ा नुकसान हाेता। धुआं और अंदर सामान बिखरा देखकर अनहाेनी की आशंका हुई।

सूचना पर सदर पुलिस से चेतक और ड्यूटी अधिकारी हवलदार धर्मवीर मीणा जाब्ते के साथ माैके पर पहुंचे। पुलिस की माैजूदगी में दुकानदार ने गल्ला संभाला। आराेपियाें ने गल्ले काे ताेड़कर अंदर रखे एक लाख रुपए चाेरी कर लिए। पुलिस ने घटनास्थल के निरीक्षण के दाैरान माैके से साक्ष्य जुटाए हैं।

परिवादी प्रवीण वर्मा की ओर से सदर थाना में अज्ञात आराेपियाें के खिलाफ नकबजनी का मुकदमा दर्ज करने काे परिवाद दिया गया है। घटना स्थल पर पदचिन्हाें से अनुमान लगाया गया है कि वारदात करने वाले दाे आराेपी थे जाे शाेरूम के अंदर घुसे थे।

इनमें से एक जूते पहने हुए और एक नंगे पांव ही था। पुलिस घटना काे लेकर जांच में जुट गई है। अज्ञात आराेपियाें का पता लगाने काे घटनास्थल के तीन तरफ लगे सीसी कैमराें की फुटेज देखे जा रहे हैं। अनुमान है कि इनसे आराेपियाें का पता लगाने में मदद मिलेगी।

भास्कर पड़ताल : मुख्य सड़क के पीछे से छत पर पहुंचे, कमजाेर गेट काे राॅड से ताेड़कर सीढ़ियाें से अंदर पहुंचे

घटनास्थल पर पहुंचे ड्यूटी अधिकारी हवलदार धर्मवीर मीणा ने निरीक्षण के बाद बताया कि अज्ञात आराेपी महाराजा जस्सासिंह मार्ग पर शाेरूम के पीछे दीवाराें की मदद लेकर छत पर पहुंचे। इसके बाद छत से सीढ़ियाें की मदद से शाेरूम के अंदर पहुंचे। छत के रास्ते पर लगे लाेहे के गेट की चादर काे राॅड की मदद से ताेड़कर अंदर घुस गए।

इसके बाद आराेपियाें ने अंधेरा दूर करने काे वहीं से कागजात आदि उठाकर आग लगाकर राेशनी की। इसके बाद वारदात काे अंजाम देकर गायब हाे गए। मजबूत गल्ले काे अाराेपियाें ने पेचकस की मदद से काफी मशक्कत करके ताेड़ा। इसी गल्ले में परिवादी के बताए अनुसार एक लाख रुपए रखे हुए थे। परिवादी का पुराने बाइक खरीदने और बेचने का काराेबार है। यह नकदी शुक्रवार काे हुई सेल की बताई जा रही है।

पास के शाेरूम में भी इसी तरीके से की थी घुसने की काेशिश, अावाज सुन चाैकीदार ने लाइट मारी ताे छुप गए
महाराजा जस्सासिंह रामगढ़िया मार्ग पर हीराे माेटाेकाेर्प के शाेरूम के ठीक पास ही 10 बड़ी दुकानाें की मार्केट है। इसी मार्केट की पांच नंबर दुकान की छत का ताला टूटा है। लेकिन इससे पहले इसके पास ही तीन नंबर शाेरूम की छत के गेट काे ताेड़ने का प्रयास किया गया।

आवाज सुनकर हीराे माेटाेकाेर्प के गार्ड ने छत पर लाइट मारी ताे आराेपी सचेत हाे गए। इसके बाद उन्हाेंने तीन नंबर के बजाय पांच नंबर छत के गेट काे ताेड़ दिया। यह वारदात रात एक बजे से तीन बजे के बीच हाेने की आशंका है।

बाइक में आग लगाते ताे टंकियाें में भरे पेट्राेल से शोरूम की बिल्डिंग काे हाे सकता था भारी नुकसान
शुक्रवार की रात शाेरूम में सेकंड हैंड 20 बाइक माैजूद थीं। अगर आराेपी चाेराें ने किसी एक बाइक काे ही आग लगा दी हाेती ताे बहुत बड़ा नुकसान हाे जाता। एक साथ इतनी गाड़ियाें की आग और टंकी में भरे पेट्राेल से धमाके भी हाे सकते थे जिससे बिल्डिंग काे भारी नुकसान हाे सकता था और आसपास के शाेरूम काे भी नुकसान पहुंच सकता था। शाेरूम की छताें पर भी बड़े पैमाने पर पुराने टायर और ऐसी ही ज्वलनशील सामग्री काे स्टाेर कर रखा है। इससे भी नुकसान बढ़ जाता।

मार्च अप्रैल में नेशनल हाईवे पर इसी तरीके से दाे दुकानाें में चाेरी के बाद लगाई थी आग, अभी तक खुलासा नहीं
जनवरी-फरवरी में नेशनल हाईवे पर सप्ताह के अंतराल में ही दाे दुकानाें के ताले ताेड़कर चाेरी की वारदात हुई। पहली वारदात गणेश किराना स्टाेर में हुई। इसमें आराेपियाें ने गाेदाम का शटर ताेड़कर अंदर चाेरी की और जाते हुए पूरी दुकान काे आग के हवाले कर गए। अलसुबह दुकान की छत पर साे रहे कर्मचारी ने धुआं और गर्मी देखकर दुकान मालिक काे सूचना दी। इसके एक सप्ताह बाद ही कुछ ही दूरी पर लक्की टाइल्स शाेरूम में इसी तरह वारदात की। दाेनाें के आराेपी हाथ नहीं आए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें