पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सबसे ज्यादा तापमान था, एकदम पलटा:गंगानगर को बादलों ने घेरा, गर्जना के साथ तेज बारिश, फिर ओले गिरे, 45 डिग्री में तप रहा था शहर, कल 2 डिग्री तक होगी गिरावट

श्रीगंगानगर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर में रविवार को तेज धूप के बीच अचानक बादलों ने घेर लिया और तेज बारिश हुई। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर में रविवार को तेज धूप के बीच अचानक बादलों ने घेर लिया और तेज बारिश हुई।

तीन दिन से सबसे ज्यादा गर्मी से तप रहे गंगानगर में गर्जना के साथ पहले मामूली और फिर थोड़े अंतराल के बाद तेज बारिश ने एकदम राहत बरसा दी। रविवार दोपहर अचानक घिरे बादलों के बीच से टपकी इन बूंदों से अब सोमवार को भी दो डिग्री तक पारा नीचे गिरने का अनुमान जताया गया है। गंगानगर के ही नर्सिंगपुरा स्थित मंझूवास में ओले गिरे हैं।

गंगानगर में रविवार का अधिकतम तापमान 45 डिग्री रहा। तपती दोपहर में लोगों का हाल बेहाल था, लेकिन बादलों के बीच से हुई बूंदाबांदी ने थोड़ी राहत दी। शाम होने से पहले ही फिर तेज हवा चलने लगी और बारिश ने अपना रूप दिखा दिया। पूरा शहर भीग गया और सड़कों पर पानी जमा हो गया। तपती जमीन थोड़ी ठंडी हो गई थी। इस बारिश के बीच मौसम पूरी तरह सुहाना हो गया है।

गंगानगर शहर में बारिश से पहले बादलों का घेरा।
गंगानगर शहर में बारिश से पहले बादलों का घेरा।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक रहने का अनुमान है। रविवार को भी न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है। शुरुआती बूंदाबांदी के बाद हवा की रफ्तार बढ़ी थी, फिर और तेज हो गई थी। फिलहाल हवा की गति 18 से 24 किलोमीटर प्रति घंटा के बीच कम ज्यादा हो रही है। ऊमस भी कम बूंदों के साथ पहले 22 प्रतिशत थी जो अब कम होकर 14 प्रतिशत रह गई। इसके कारण भी मौसम और सुहाना हुआ है।

खबरें और भी हैं...